जहरीली शराब कांड में बड़ी कार्रवाई, तीन थाना प्रभारी समेत नौ पुलिसकर्मी सस्पेंड, इतने की मौत

आगरा. आगरा में जहरीली शराब पीने से हुई मौत के मामले में पुलिस के आला अधिकारियों ने बड़ा एक्शन लिया है. आगरा में तीन थाना प्रभारी समेत नौ पुलिसकर्मियों को पर गाज गिरी है. इसके अलावा आबकारी विभाग के दो इंस्पेक्टर और तीन सिपाहियों के सस्पेंड की संस्तुति की गई है. आगरा के तीन थाना क्षेत्रों में जहरीली शराब पीने से 10 लोगों की मौत हुई थी.

दरअसल, आगरा के थाना डौकी में 4 लोगों की शराब से मौत की बात सामने आयी थी. इसके अलावा थाना ताजगंज इलाके में भी चार की मौत हुई थी और शमशाबाद इलाके में दो मौतें हुई थीं. इस मामले में पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारियों ने गहराई से जांच की. लिहाजा जांच के बाद यह बड़ी कार्रवाई हुई है.

ये पुलिस कर्मी हुए सस्पेंड
पुलिस के आला अधिकारियों ने थाना डौकी के प्रभारी अशोक कुमार के साथ साथ दो सिपाही सोमवीर और जगजीत सस्पेंड किया हैं. थाना ताजगंज के प्रभारी उमेश त्रिपाठी के साथ चौकी इंचार्ज कुलदीप मलिक और सिपाही अरुण को सस्पेंड किया है. थाना शमसाबाद के थाना अध्यक्ष राजकुमार गिरि के साथ सिपाही उदय प्रताप और श्याम सुंदर को सस्पेंड किया है.

आबकारी विभाग के 5 कर्मियों को सस्पेंड करने की संस्तुति
9 पुलिसकर्मियों के सस्पेंड के साथ ही आबकारी विभाग के 5 कर्मियों को सस्पेंड करने की संस्तुति भेजी है. आबकारी इंस्पेक्टर सेक्टर-1 संजय कुमार विद्यार्थी और सेक्टर-7 के आबकारी इंस्पेक्टर रजनीश कुमार पांडेय को सस्पेंड करने की संस्तुति की गई है. इसके अलावा सिपाही विशाल कुमार, राजेश कुमार शर्मा और अमरजीत तेवतिया को भी सस्पेंड करने की संस्तुति भेजी है. गौरतलब है कि शराब पीने से हुई 10 मौत के बाद आगरा ज़ोन के ADG राजीव कृष्ण, आगरा रेंज नवीन अरोरा, कमिश्नर अमित कुमार, जिला अधिकारी प्रभु नारायण सिंह, एसएसपी मुनिराज समेत तमाम आला अधिकारियों ने मौके पर जा कर जांच पड़ताल की थी. मृतकों के परिजनों से अकेले में बात चीत भी की थी.

Related Articles

Back to top button