भुवनेश्वर : गवर्नर हाउस के पास पेट्रोल पंप में विस्फोट, 9 लोग घायल, दो गंभीर

भुवनेश्वर। भुवनेश्वर के गवर्नर हाउस के पास स्थित पेट्रोल पंप पर बुधवार को भयंकर विस्फोट हुआ और उसके बाद आग लग गई। इसके बाद अग्निशमन विभाग की टीम घटना स्थल पर पहुंच कर आग पर काबू पाया। इस हादसे में 9 लोग घायल हुए हैं, जिसमें दो की हालत गंभीर है। पहले घायलों को कैपिटल अस्पताल में भर्ती कराया गया, बाद में दो गंभीर घायल को कटक के एससीबी मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इस घटना के बाद राजभवन से एजी चौक, राजभवन से गोपबंधु चौक, पावर हाउस चौक से राजभवन चौक के बीच सडक को सील कर दिया गया है।

मुख्यमंत्री ने इस हादसे में घायल लोगों के आरोग्य की कामना करने के साथ साथ उनकी नि:शुल्क चिकित्सा कराने की घोषणा की है ।

भुवनेश्वर स्थित राजभवन के निकट इंडियन आयल के पेट्रोल पंप में विस्फोट मामले में घायलों की चिकित्सा का सारा खर्च राज्य सरकार वहन करेगी। मुख्यमंत्री ने इस बारे में घोषणा की।

उन्होने इस हादसे में घायल लोगों की शीघ्र आरोग्य की कामना की है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में पेट्रोल पंप में विस्फोट की स्थिति नियंत्रण में है तथा आग पर काबू पा लिया गया है ।

पेट्रोल पंप के पास के घर क्षतिग्रस्त

राजभवन के पास स्थित पेट्रोल पंप के विस्फोट के बाद आस-पास के घर व दुकानें क्षतिग्रस्त हो गई हैं। कुछ घरों के छतें उड़ गई हैं। कुछ घरों के दीवार क्षतिग्रस्त हुए हैं। आस पास के दुकानें भी क्षतिग्रस्त हो गये हैं ।

वहीं दूसरी ओर विस्फोट में बह गये पेट्रोल व डिजल के निष्कासन न होने तक स्थानीय लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है। लोगों को घर से न निकलने तथा गैस चूल्हा न इस्तमाल करने के लिए हिदायद दी गई है ।

पेट्रोल पंप विस्फोट मामले में दर्ज होगी आपराधिक मामला : पुलिस कमिशनर

भुवनेश्वर के राजभवन के निकट स्थित पेट्रोल पंप में विस्फोट मामले में आपराधिक मामला दर्ज किया जाएगा। किस परिस्थिति में विस्फोट हुआ इसकी जांच की जाएगी । पुलिस कमिशनर सुधांशु षडंगी ने यह बात कही ।

उन्होंने कहा कि राज्य के फारेनसिक लैब के टेक्निशियन घटना स्थल पर पहुंच कर मामले की जांच शुरु कर दी है ।

उन्होंने कहा कि पेट्रोल पंप में पेट्रोल, डीजल व एलपीजी टंकी थी । एलपीजी टंकी में आग लगी थी जिसे बुझा लिया गया है । टंकी में कुछ गैस और है । आईओसीएल को गैस को ले जाने के लिए कहा गया है ।

पेट्रेल पंप विस्फोट मामले की धर्मेन्द्र ने दिया जांच के आदेश

केन्द्रीय पेट्रोलियम व प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने भुवनेश्वर के राजभवन के निकट स्थित पेट्रोल पंप में विस्फोट मामले में जांच के आदेश दे दिया है ।

प्रधान ने ट्वीट कर कहा कि राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारी व इंडियन आयल के अधिकारियों के साथ चर्चा कर इस मामले में जांच रिपोर्ट देने के लिए उन्होंने निर्देश दिया है। उन्होंने घायलों की शीघ्र आरोग्य की कामना की है।

Related Articles

Back to top button