भोपाल : प्रदेश भाजपा कार्यालय के पीछे दुकान में लगी आग, लाखों का माल जलकर खाक

भोपाल। राजधानी भोपाल में सात नंबर स्टाप स्थित प्रदेश भाजपा कार्यालय के पीछे की तरफ स्थित एक वाटर प्यूरीफायर और ऑरो पार्ट्स दुकान में भीषण आग लग गई। शनिवार सुबह जब लोगों ने शटर से धुआं निकलते देखा, तब पुलिस को खबर दी। फायरकर्मियों ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाई, लेकिन तब तक दुकान में रखा लाखों का माल जलकर खाक हो चुका था। आग किस वजह से लगी, फिलहाल ये पता नहीं चल सका है।

हबीबगंज पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार रामबाबू यादव की भाजपा कार्यालय के पास कृष्णा इंटर प्राइजेज के नाम से दुकान व गोदाम है। रामबाबू शुक्रवार रात दुकान बंद कर घर चले गए थे। शनिवार सुबह उन्हें एक परिचित ने फोन पर दुकान में आग लगने की सूचना दी। उनके पहुंचने के पहले ही फायर टीम मौके पर पहुंच चुकी थी। दुकान के अंदर गोदाम होने के कारण आग बुझाने में काफी मशक्कत करना पड़ी। दुकान व गोदाम में आने-जाने का गेट एक ही शटर था। शटर खोलने पर अंदर से धुएं का भारी गुबार बाहर आ रहा था, जिस कारण आग बुझाने में दमकलकर्मियों को काफी मशक्कत करना पड़ी। धुआं निकलने का अन्य कोई स्थान नहीं होने से दमकलकर्मी अंदर नहीं घुस पा रहे थे। बाहर से पाइप से प्रेशर के साथ पानी मारकर आग बुझाई जा रही थी। आग पर नियंत्रण पाने के जब धुआं कम हुआ, तब फायरकर्मी अंदर पहुंच पाए।

शार्ट सर्किट की आशंका
पुलिस रामबाबू की शिकायत पर आगजनी का मामला दर्ज कर रही है। प्रथम दृष्टया आग शार्ट सर्किट से लगने की आशंका जताई जा रही है। हालांकि दुकान व गोदाम के अंदर की पूरी वायरिंग व कम्प्यूटर जलकर खाक हो गए हैं, इससे यह पता नहीं लगा कि आग कहां से लगी होगी। जांच के लिए एफएसएल की टीम को भी मौके पर बुलाया गया है, वहीं बिजली कंपनी के अधिकारियों को भी सूचना दी गई है। आग से लाखों के नुकसान की बात फरियादी द्वारा बताई गई है, हालांकि दुकान व गोदाम में रखे सामान व पार्ट्स की सूची मिलने के बाद ही पता चलेगा कि कितने का नुकसान हुआ है।

Related Articles

Back to top button