भोपाल : सरकार ने मानी कांग्रेस विधायक की मांग, नरसिंहपुर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक का हुआ तबादला

भोपाल। पिछले 13 दिनों से धरने पर बैठी गाडरवारा की कांग्रेस विधायक सुनीता पटेल की मांग को आखिरकार सरकार ने मान लिया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश तिवारी को पीएचक्यू भोपाल अटैच कर दिया है। कांग्रेस विधायक सुनीता पटेल अपने विधानसभा क्षेत्र में असामाजिक तत्वों द्वारा धड़ल्ले से चलाये जा रहे अवैध रेत उत्खनन एवं परिवहन, गांव-गांव में जुआ-सट्टा और शराब की अवैध बिक्री की रोक लगाये जाने और नरसिंहपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश तिवारी का अन्यत्र स्थानांतरण किये जाने की मांग को लेकर विधायक विश्राम गृह के परिसर में धरने पर बैठी थी।

सुनीता पटेल की मांग पर सरकार ने शनिवार को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश तिवारी को पीएचक्यू भोपाल अटैच कर दिया। वहीं अपनी मांग पूरी होने पर कांग्रेस विधायक ने आज धरना समाप्त कर दिया है। इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह, पूर्व मंत्रीगण सज्जन सिंह वर्मा, पीसी शर्मा, जीतू पटवारी, विधायक आरिफ मसूद धरना स्थल पर पहुंचे और विधायक सुनीता पटेल का धरना समाप्त करवाया।

इस दौरान सुनीता पटेल ने धरना समाप्त करते हुए कहा कि विगत महीनों से मेरे विधानसभा क्षेत्र में असामाजिक तत्वों द्वारा अवैध कारोबार धड़ल्ले से फल-फूल रहे थे, क्षेत्र में भय और आतंक का माहौल व्यापत था। अपराधियों के हौसले इतने बुलंद हैं कि रेत खदानों पर अवैध शस्त्रों से आये दिन खुलेआम फायरिंग कर क्षेत्र में दहशत फैलायी जाती है। क्षेत्र की भोली-भाली जनता इस प्रकार के कृत्यों से काफी आहत है तथा उनके मन में हमेशा भय का वातावरण बना रहता है कि कहीं कोई बड़ी घटना को अंजाम न दिया जाये।

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि यहीं नहीं बीते वर्ष जबलपुर के दो व्यक्तियों का एनकांउटर नरसिंहपुर में हुआ था, जिसमें नरसिंहपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश तिवारी की भूमिका भी संदेह के घेरे में है, तथा इस एनकांउटर की घटना की जांच चल रही है। श्रीमती पटेल ने श्री तिवारी का अन्यंत्र स्थानांतरण किये जाने की मांग सरकार से की थी।

Related Articles

Back to top button