भोपाल : मंत्री उषा ठाकुर के बयान पर भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा ने जताई नाराजगी

भोपाल। मध्य प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव से पहले राजनेताओं के बयान खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं। बयानों को लेकर राजनीति भी खूब हो रही है और राजनेता एक दूसरे पर हमला बोल रहे हैं। लेकिन इन सब से उलट भाजपा की मंत्री उषा ठाकुर द्वारा मदरसों को लेकर दिए विवादित बयान के बाद उन्हीं की पार्टी ने नाराजगी जाहिर की है। साथ ही उपचुनाव में अल्पसंख्यक वोट पर इसका असर पडऩे की आशंका भी जताई है।

प्रदेश सरकार की कैबिनेट मंत्री उषा ठाकुर द्वारा मदरसों में कट्टरवादी और आतंकवादी पैदा होने और मदरसों को बंद करने वाले बयान के बाद भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा नाराज है। भाजपा के अल्पसंख्यक नेता सोशल मीडिया पर पोस्ट डाल कर मंत्री ठाकुर के बयान को गलत ठहरा रहे हैं। उनका कहना है कि मंत्री उषा ठाकुर द्वारा इस तरह का बयान देने से अल्पसंख्यक वोटरों का झुकाव खिसक सकता है और उपचुनाव में भाजपा को झटका लग सकता है।

भाजपा अल्पसंख्यक नेताओं का कहना है कि देश के मदरसों से अब्दुल कलाम और अशफाक उल्लाह खान जैसे महापुरुष निकले हैं। भाजपा नेता और एमपी मदरसा बोर्ड के पूर्व चेयरमैन सईद इमादउद्दीन ने मंत्री के बयान पर असहमति जताते हुए कहा कि पंडित दीनदयाल के विचारों में कभी भी किसी धर्म पंथ से ऊपर उठकर गरीब और समाज के हर वर्ग को सम्मान देते हुए,सेवा ही सही अर्थो में समाज सेवा है। इस लिए विनम्रता के साथ निवेदन है, कि मदरसों पर आपने जो बयान दिया वो सत्यता से परे होकर समाज में विकृति उत्पन्न करने वाला है।

Related Articles

Back to top button