भोपाल : महान वीरांगना रानी दुर्गावती की जयंती पर सीएम शिवराज समेत भाजपा नेताओं ने किया नमन

भोपाल। महान वीरांगना रानी दुर्गावती की आज सोमवार को जयंती है। रानी दुर्गावती का जन्म 1524 में हुआ था। उनका राज्य गोंडवाना में था। महारानी दुर्गावती कालिंजर के राजा कीर्तिसिंह चंदेल की एकमात्र संतान थीं। रानी दुर्गावती की जयंती पर मप्र के सीएम शिवराज सिंह चौहान समेत भाजपा नेताओं ने उन्हें नमन करते हुए श्रद्धांजलि दी है।

मप्र के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट के माध्यम से रानी दुर्गावती के शौर्य और साहस को नमन किया है। उन्होंने रानी दुर्गावती को जयंती पर नमन करते हुए कहा ‘दुर्गा का रूप लिए साहस,शौर्य की वह मूरत थी। मुगलों को पराभूत कराती देवी की वह सूरत थी- नरेश। रणभूमि में मुगलों को छठी का दूध याद दिला देने वाली वीरांगना रानी दुर्गावती की जयंती पर कोटिश: नमन। आपके शौर्य, पराक्रम की गाथाएं बेटियों को असंभव को संभव कर दिखाने का साहस देंगी।

भाजपा राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने अपने संदेश में कहा ‘नरमुण्डों की झडी लगाई, लाशें बिछाई कई हजार, जब विपदा घिर आई चहुंओर, सीने मे खंजर लिया उतार। बहादुरी और साहस का महान आदर्श प्रस्तुत करने वाली वीरांगना रानी दुर्गावती जी की जयंती पर सादर नमन

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने रानी दुर्गावती को जयंती पर नमन करते हुए कहा ‘कलंकित जीवन जीने से अच्छा शान से मर जाना है। साहस और स्वाभिमान की इस भावना से प्रेरित होकर मुगल शासकों से लोहा लेने वाली वीरांगना रानी दुर्गावती की जयंती पर नमन और विनम्र श्रद्धांजलि।

भाजपा के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट किया है कि – ‘अदम्य साहस, शौर्य व पराक्रम की प्रतीक, महान वीरांगना, रानी दुर्गावती जी की जयंती पर उन्हें मेरा कोटि कोटि नमन।’

Related Articles

Back to top button