अग्निपथ के विरोध में भाकियू ने खोला मोर्चा, डीएम कार्यालय पर जोरदार प्रदर्शन

मोदी सरकार की अग्निपथ योजना पर एक ओर जहां युवाओं ने हिंसा और आगजनी जैसी घटनाओं को अंजाम दिया, वहीं अब किसान यूनियन ने भी इसके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

मोदी सरकार की अग्निपथ योजना पर एक ओर जहां युवाओं ने हिंसा और आगजनी जैसी घटनाओं को अंजाम दिया, वहीं अब किसान यूनियन ने भी इसके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। शुक्रवार को मुज़फ्फरनगर के ज़िलाधिकारी कार्यालय पर भी भारतीय किसान यूनियन ने अग्निपथ के विरोध में जोरदार प्रदर्शन किय़ा। इस दौरान किसान यूनियन के पदाधिकारियों ने सरकार को जमकर कोसा। वहीं भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने भी धरने में पहुंचकर सरकार पर हमला बोला। उन्होंने सरकार को कोसते हुए कहा कि हालत ये हो गई कि आज देश बारूद के ढेर पर हैं। कभी भी कुछ भी हो सकता है। उन्होंने अग्निपथ योजना के खिलाफ युवाओं के साथ खड़े होकर लड़ने का आह्वान किया। हालांकि उन्होंने युवाओं द्वारा की गई हिंसा को भी गलत बताया।

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत की अगुवाई में डीएम चंद्रभूषण सिंह को ज्ञापन दिया गया। इसके बाद नरेश टिकैत ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार लगातार किसानों के विरोध में नया कानून ला रही है। हाल ही में किसान आंदोलन खत्म कर अपने घर शांति से लौटे थे कि अब ये देश की रीड़ को बर्बाद करने पर तुल गए। उन्होंने कहा कि युवाओं को बर्बाद करने के लिए मोदी सरकार ने अग्निपथ योजना निकाली है, जिसका वे पूर्ण रूप से विरोध करते है। टिकैत ने कहा कि देश आज बारूद के ढेर पर टिका है, किसी को कुछ नहीं पता कि कब क्या होने वाला है। किसान मसीहा नरेश टिकैत ने कहा कि सेना के प्रमुखों को तो इस तरह की बातें नहीं करनी चाहिए, उनका तो अब रिटायरमेंट का समय आ गया है। नरेश टिकैत ने युवाओं को आश्वासन दिया कि भारतीय किसान यूनियन हमेशा उनके समर्थन में सरकार से लड़ती रहेगी। मरते दम तक युवाओं के खिलाफ कोई भी योजना लागू नहीं होने दी जाएगी। हालांकि किसान नेता नरेश टिकैत ने युवाओं द्वारा की गई हिंसा को भी गलत बताया गया। उन्होंने कहा कि हम किसी भी हिंसा के समर्थन में नहीं है। वे आंदोलन करके सरकार की नीतियों का विरोध कर सकते हैं, लेकिन हिंसा करना देश के लिए बहुत बड़ी क्षति हैं।

Related Articles

Back to top button