योगी के शपथ ग्रहण से पहले बीजेपी ने 24 मार्च को सभी MLA को बुलाया लखनऊ, ये है वजह

इकाना अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में योगी सरकार का भव्य शपथ ग्रहण समारोह होगा

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में नई सरकार के गठन की प्रक्रिया तेज हो गई है. इसी क्रम में शपथ ग्रहण से पहले भाजपा के विधायक दल की बैठक 24 मार्च को लोकभवन में होगी. बीजेपी ने अपने सभी विधायकों को 24 मार्च को राजधानी लखनऊ में रहने के निर्देश दिए है. बैठक में केंद्रीय पर्यवेक्षक के रूप में गृहमंत्री अमित शाह और रघुवर दास मौजूद रहेंगे. इस दौरान योगी आदित्यनाथ को औपचारिक रूप से विधायक दल का नेता चुना जाएगा. फिर 25 मार्च की शाम 4 बजे अटल बिहारी वाजपेयी इकाना अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में योगी सरकार का भव्य शपथ ग्रहण समारोह होगा.

बता दे कि इकाना स्टेडियम और उसके आसपास के इलाकों को समारोह के लिए खासतौर से सजाया-संवारा जा रहा है. योगी के साथ उनके कई मंत्री भी शपथ लेने वाले हैं. इनमें कुछ पुराने चेहरों के साथ काफी संख्या में नये चेहरों के शामिल होने की संभावना है. पिछले कार्यकाल में खराब प्रदर्शन भी कई मंत्रियों के आड़े आ सकता है जबकि सरकार के एकाध प्रमुख चेहरे संगठन में और संगठन से कुछ को सरकार में भेजा जा सकता है. वर्ष 2024 को ध्यान में रखते हुए बिछाई जा रही इस बिसात में चेहरों का चयन तमाम समीकरणों को साधने के लिहाज से किया जा रहा है.

राज्य की 403 विधानसभा सीटों में 255 सीटों पर जीत

बता दें कि भाजपा ने राज्य की 403 विधानसभा सीटों में 255 सीटों पर जीत हासिल कर सत्ता में वापसी की है. योगी बीते 37 साल में पहले ऐसे मुख्यमंत्री हैं जो पांच साल का कार्यकाल पूरा करने के बाद लगातार दूसरी बार सत्ता में आए हैं. शपथ ग्रहण समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी के साथ ही केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह आदि उपस्थित रहेंगे. बीजेपी यूपी में सीएम योगी के शपथ ग्रहण समारोह का भव्य आयोजन करने की योजना बना रही है. हर जिले में एलईडी स्क्रीन लगाकर शपथ ग्रहण समारोह के आयोजन का प्रसारण किया जाएगा.

Related Articles

Back to top button