छठे चरण के मतदान से पहले पोलिंग बूथ पहुंचे कर्मचारी, ईवीएम रखने के स्थान को किया चिह्नित

छठे चरण के मतदान से पहले पोलिंग बूथ पहुंचे कर्मचारी, पूरी की व्यवस्था

अम्बेडकरनगर: यूपी विधानसभा के छठे चरण के मतदान की तैयारी पूरी चुकी है. ऐसे में अम्बेडकरनगर में गुरुवार को होने वाले मतदान को सकुशल निपटाने के लिए बुधवार को पोलिंग पार्टियां अपने अपने बूथ पर पहुंच गईं. चुनाव आयोग के दिशा निर्देशानुसार मतदान कर्मियों ने देर शाम तक सभी जरूरी व्यवस्थाएं पूरी कर लीं. इसके साथ ही मतदान कक्ष में ईवीएम रखने के स्थान को चिह्नित कर लिया, बल्कि पुरुष व महिला मतदाताओं के लिए तख्ती लगाकर रस्सी से बैरीकेडिंग भी कर ली है.

मतदान के लिए बनाए गए 2075 बूथों के लिए बुधवार सुबह से ही पोलिंग पार्टियों का हवाई पट्टी व राजकीय खेल स्टेडियम से रवाना होने का सिलसिला शुरू हो चुका हो चुका था. हवाईपट्टी से अकबरपुर, टांडा व कटेहरी विधानसभा क्षेत्र, जबकि राजकीय खेल स्टेडियम से जलालपुर व आलापुर विधानसभा क्षेत्र के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना हुईं.

पोलिंग पार्टियां पहुंची बूथ

शाम तक सभी 2075 पोलिंग पार्टियां अपने अपने बूथ पर पहुंच गईं. बूथों पर पहुंचकर पहले मतदान कर्मियों ने जलपान किया. इसके बाद व्यवस्था में जुट गए. मतदान कक्ष में उस स्थान का चिह्नांकन किया, जहां ईवीएम को रखा जाना था. गुप्त मतदान हो सके, इसके लिए जरूरी व्यवस्था पूरी हो चुकी है.

महिला व पुरुष की अलग अलग लाइन के लिए रस्सी बांधकर महिला व पुरुष की तख्ती भी लगा दी गई. मतदान कक्ष में प्रकाश की भी पूरी व्यवस्था देर शाम तक पूरी कर ली गई. कर्मचारियों ने विभिन्न प्रकार की कागजी औपचारिकता पूरी करने के साथ ही यह भी सुनिश्चित कर लिया कि गुरुवार को सुबह से सुचारु ढंग से मतदान शुरू किया जा सके.

Related Articles

Back to top button