हरियाणा में चुनाव से पहले राम रहीम को सुप्रीम कोर्ट से मिली बड़ी राहत, कोर्ट ने सुनने से किया मना

डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख को सुप्रीम कोर्ट से एक बड़ी राहत मिलती हुई दिखाई दी है। सुप्रीम कोर्ट ने उन पर दाखिल किए गए मामले को सुनने से इनकार कर दिया और उन्हें एक बड़ी राहत दी है।

सुप्रीम कोर्ट ने राम रहीम को दी राहत

देश की सबसे बड़ी अदालत सुप्रीम कोर्ट से डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को एक बड़ी राहत मिलती हुई दिखाई दी है। सुप्रीम कोर्ट ने राम रहीम के खिलाफ दर्ज आपराधिक शिकायत को रद्द करने के आदेश में हस्तक्षेप करने से इनकार कर दिया है। इस आदेश को पहले ही पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट ने राम रहीम के ऊपर एफआईआर दर्ज करने वाली अपील को रद्द कर दिया था। जिसको लेकर सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने इससे सुनने से इनकार कर दिया। जस्टिस संजीव खन्ना की अध्यक्षा करने वाली बेंच ने पूरे मामले को लेकर कहा है कि पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट के द्वारा आदेश को बरकरार रखते हुए। याचिका में कोई भी मेरिट नहीं है इसे पूरी तरीके से खारिज किया जाता है।

संत कवियों के बारे में राम रहीम ने दिया था बयान

डेरा सच्चा के प्रमुख राम रहीम ने साल 2016 में कबीर दास और गुरु रविदास को लेकर भक्तो की मान्यताओं को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया था। इस मामले को सन 2023 में फिर से उठाया गया था और मामले को लेकर आईपीसी की धारा 295 के तहत एक एफआईआर दर्ज कराई गई थी। इस FIR में बताया गया था कि राम रहीम ने देश के संत गुरुओं का अपनी सभा में उनको अपमानित करने का काम किया है। इस मामले को पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट में पेश किया गया लेकिन वहां से इस मामले को खारिज कर दिया गया। यह मामला सुप्रीम कोर्ट में पहुंचा तो वहां भी इस मामले को पूरी तरीके से खारिज कर दिया गया जिससे डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख राम रहीम को एक बड़ी राहत मिली है। बात तो चलें कि डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख राम रहीम को 20 साल की सजा सुनाई गई है जो कि अपनी सजा काट रहा है।

Related Articles

Back to top button