चुनाव से पहले भाजपा ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, पीएम मोदी समेत ये नेता शामिल

BJP ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, पीएम मोदी पहले तो सीएम योगी का ये रहा स्थान

खनऊ: उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव की डेट सामने आने के बाद भाजपा ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है. यूपी में 10 फ़रवरी को होने वाले चुनाव के लिए पीएम मोदी, अमित शाह समेत 30 लोगों के नाम स्टार प्रचारकों में शामिल किया गया है.

बीजेपी के ये दिग्गज नेता युवी में होने वाले पहले चरण के चुनाव के लिए वोट मांगेंगे. बीजेपी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट में सबसे टॉप पर नाम पीएम नरेंद्र मोदी का है. पीएम मोदी के बाद जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह, अमित शाह और नितिन गडकरी समेत और भी कई लोगों का है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस लिस्ट में नौवें नंबर पर हैं. इस लिस्ट में स्मृति ईरानी और हेमा मालिनी भी शामिल किया गया है. चलिए जानते हैं भाजपा के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में कौन-कौन  शामिल है.

देखें स्टार प्रचारकों की पूरी लिस्ट

पीएम नरेंद्र मोदी

जेपी नड्डा

राजनाथ सिंह

अमित शाह

नितिन गडकरी

स्वतंत्रदेव सिंह

धर्मेंद्र प्रधान

योगी आदित्यनाथ

राधा मोहन सिंह

मुख्तार अब्बास नकवी

स्मृति ईरानी

केशव प्रसाद मौर्य

दिनेश शर्मा

संजीव बाल्यान

जसवंत सैनी

हेमा मालिनी

अशोक कटारिया

सुरेंद्र नागर

जनरल वीके सिंह

चौधरी भूपेंद्र सिंह

बीएल वर्मा

. राजवीर सिंह ‘राजू भैया’

एसपी सिंह बघेल

साध्वी निरंजन ज्योति

कांता करदम

रजनीकांत माहेश्वरी

मोहित बेनीवाल

धर्मेंद्र कश्यप

जेपीएस राठौर

भोला सिंह कातिख

जानिए यूपी में कितने चरण में कब होंगे चुनाव

जानकारी के मुताबिक यूपी की 403 विधानसभा सीटों के लिए सात चरणों में मतदान 10 फरवरी से शुरू होगा. उत्तर प्रदेश में अन्य चरणों में मतदान 14, 20, 23, 27 फरवरी, 3 और 7 मार्च को होगा. वहीं विधानसभा चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे.

वहीँ अगर हम पिछले चुनाव 2017  की बात करें तो बीजेपी ने यहां की 403 में से 325 सीटों पर जीत दर्ज की थी. सपा और कांग्रेस ने साथ मिलकर चुनाव लड़ा था. सपा ने 47 और कांग्रेस ने 7 सीटें ही जीती थीं. मायावती की बसपा 19 सीटें जीतने में कामयाब रही थी. वहीं 4 सीटों पर अन्य का कब्जा भी था.

Related Articles

Back to top button