सूबे में BASTI मण्डल विकास कार्यों में रहा पांचवे स्थान पर

 

 

बस्ती: उत्तर प्रदेश मे बस्ती मण्डल विकास कार्यो मे 5 वें स्थान पर आया है। मण्डलायुक्त अनिल कुमार सागर (Anil Kumar Sagar
) ने शुक्रवार को ‘‘यूनीवार्ता’’ से कहा कि विकास कार्यो की सरकार के स्तर पर की गई समीक्षा में बस्ती मंडल प्रदेश में पांचवे स्थान पर आया है। सरकार द्वारा विकास कार्यो को सर्वोच्च प्राथमिकता पर रखते हुए गुणवत्तापरक ढंग से समय सीमा के अन्दर पूर्ण कराने के निर्देश दिए जाते रहे हैं।

समय-समय पर किया गए निरीक्षण का परिणाम

उन्होने बताया कि विकास कार्यो को बस्ती मण्डल के बस्ती,सिद्वार्थनगर तथा संतकबीर नगर (Sant Kabir Nagar) जिलो मे समय सीमा के भीतर कराया गया है। सभी विकास कार्यो का अधिकारियो द्वारा समय-समय पर निरीक्षण भी किया गया है और कमी मिलने पर सुधार के लिए आवश्यक दिशा निर्देश भी प्रदान किये गये थे। उन्होने इस उपलब्धि पर अपनी ओर से बस्ती,सिद्धार्थनगर तथा सतंकबीरनगर जिलो के अधिकारियों (The officers) को बधाई देते हुए कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप कार्य करे।

मंडल को प्रथम स्थान पहुँचाना प्राथमिकता

उन्होंने कहा कि विकास कार्यो से जहां एक ओर आमजन को सुविधा होती है वहीं दूसरी ओर विकास कार्यो से सरकार की छवि बनती है। उन्होंने विकास कार्यो की सतत निगरानी व निरीक्षण करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होने कहा कि बस्ती मण्डल के तीनो जिलो मे विकास कार्यो को प्राथमिकता से अधिकारियो द्वारा कराया गया है. इसी तरह इस वर्ष भी लक्ष्य बना कर विकास कार्यो को बेहतर ढंग से कराया जाये जिससे हमारा मण्डल प्रथम स्थान पर रहे।

Related Articles

Back to top button