अगले 10 दिन में 6 दिन इन शहरों में बंद रहेंगे बैंक, चेक करें छुट्टियों की List

नई दिल्ली. अगर आपके पास आने वाले दिनों में बैंक से संबंधित (Bank News) कोई जरूरी कार्य है तो आपके लिए यह खबर काम की हो सकती है. अगस्त इस महीने में आने वाले 10 दिनों में 6 दिन बैंक बंद रहेंगे. हालांकि, इस दौरान ऑनलाइन बैंकिंग सर्विसेज (Online Banking Service) और एटीएम सर्विसेज (ATM Service) चालू रहेंगी. आपको बता दें कि RBI अलग-अलग राज्यों में वहां के स्थानीय त्योहारों की वजह से अलग-अलग जोन के लिए बैंकों की छुट्टियों की लिस्ट (Bank band) जारी करता है. भारतीय रिजर्व बैंक(RBI) की सूची के अनुसार, अगस्त 2021 के महीने के लिए 15 अवकाश अलॉट किए गए थे. इसमें दो रविवार और एक चौथा शनिवार शामिल है.

जानें कब-कब और कहां-कहां बंद रहेंगे बैंक
तो आइए जानते हैं आने वाले दिनों में कब-कब और कहां-कहां बैंक बंद रहेंगे. ताकि अलग-अलग शहरों में बैंकों के हॉलिडे की लिस्ट (RBI Bank Holiday List) देखकर आप यह तय कर सके कि आपके शहर में बैंक किस दिन बंद (Bank Band list) रहेंगे. इसके मुताबिक आप अपने काम की प्लानिंग कर सकते हैं.

22, 28 और 29 अगस्त को है वीकेंड
अगर आगे आने वाली छुट्टियों की बात करें तो 28 अगस्त को महीने का चौथा शनिवार है, जिसकी वजह से बैंक बंद रहेंगे. इसके अलावा 29 अगस्त को रविवार की वजह से देशभर के बैंकों में अवकाश रहेगा.

इन शहरों में बंद रहेंगे बैंक (Bank band)
1.)  22 अगस्त 2021 – रविवार
2.)  23 अगस्त 2021 – श्री नारायण गुरु जयंती (तिरुवनंतपुरम और कोच्चि)
3.)  28 अगस्त 2021 – चौथा शनिवार
4.)  29 अगस्त 2021 – रविवार
5.)  30 अगस्त 2021 – जन्माष्टमी / कृष्णा जयंती (अहमदाबाद, चंडीगढ़, चेन्नई, देहरादून, जयपुर, जम्मू, कानपुर, लखनऊ, पटना, रायपुर, रांची, शिलांग, शिमला, श्रीनगर और गंगटोक)
6.)  31 अगस्त 2021 – श्री कृष्ण अष्टमी (हैदराबाद)

Related Articles

Back to top button