बनारस ईवीएम बवाल: 300 अज्ञात लोगों के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर, पहचान कर होगी कार्रवाई

बनारस में ईवीएम को लेकर बवाल करने वाले उपद्रवियों खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर, एडीजी जोन के ड्राइवर ने दी तहरीर  

लखनऊ: वाराणसी में प्रशिक्षण के लिए जा रही ईवीएम लदी गाड़ी पकड़ने के बाद हुए बवाल के मामले में प्रशासन ने 300 अज्ञात पर हत्या के कोशिश समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है. एडीजी जोन रामकुमार की गाड़ी पर पथराव भी किया गया था. एडीजी जोन रामकुमार की गाड़ी के चालक लालता प्रसाद घायल हुआ था. चालक की ही तहरीर पर लालपुर-पांडेयपुर पुलिस ने हत्या के प्रयास, लूट, बलवा, सरकारी काम में बाधा समेत 16 संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. वीडियो व फोटो के जरिये व उपद्रवियों की पहचान कर कार्रवाई की जाएगी.

ईवीएम विवाद पर उपद्रवियों पर की गई कार्रवाई

पहड़िया मंडी स्थित मतगणना स्थल पर रखी गई ईवीएम में धांधली का आरोप लगाते हुए सैकड़ों सपाजनों ने मंगलवार शाम हंगामा किया था. मंडी के मेन गेट समेत परिसर में वह धरने पर बैठ गए थे. बैरिकेडिंग तोड़ स्ट्रांग रूम में दो बार घुसने का प्रयास में सुरक्षाबलों से उनकी धक्कामुक्की हुई थी. इसके बाद प्रशासन विरोधी नारेबाजी के बीच मंडी के सामने पांडेपुर-पहड़िया रोड पर जाम लगा दिया था.

इस घटना के बाद मौके पर मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल, जिला निर्वाचन अधिकारी कौशल राज शर्मा, पुलिस आयुक्त व सतीश गणेश के साथ ही एडीजी जोन राम कुमार पहुंचे थे. एडीजी जोन का वाहन जैसे ही मंडी के गेट से भीतर पहुंचा, गेट नंबर दो के पास उसे रोकने के साथ ही पीछे से पथराव भी शुरू कर दिया. घटना में एडीजी जोन राम कुमार को चोट तो नहीं आई, लेकिन चालक लालता प्रसाद यादव के कान व जबड़े में गंभीर चोट आई है. वह बेहोश हो गए. गनर श्याम दुलारे सिंह को भी गहरी चोट आई है.

एडीजी जोन के वाहन के टूटे शीशे

सपाइयों के द्वारा किए गए पथराव में एडीजी जोन के वाहन के शीशे टूट गये. शीशा के साथ ही साइड मिरर, फ्लैग लाइन, बम्फर व दरवाजे का शीशा क्षतिग्रस्त कर दिया. वाहन के ऊपर लगा वायरलेस एन्टीना कुछ लोग तोड़कर लेकर भाग गए. इस दौरान नारेबाजी व अभद्र भाषा का इस्तेमाल भी किया गया. उग्र भीड़ जोर-जोर से बोल रही थी कि इतना मारो की मर जाए, जिन्दा बचकर न जाने पायें. इतना ही नहीं अज्ञात लोगों पर बवाल, धमकी देने, मारपीट, सरकारी काम में बाधा, सरकारी संपत्ति का नुकसान, सार्वजनिक संपत्ति का नुकसान, हत्या के प्रयास, लूट समेत 16 धाराओं में मुकदमा दर्ज कर पुलिस आरोपितों को चिह्नित कर चुकी है.

Related Articles

Back to top button