लाल किला हिंसा मामले में आरोपित लक्खा सिंह सिघाना की गिरफ्तारी पर 20 जुलाई तक रोक

पंजाब के नामी गैंगस्टर लक्खा सिंह सिधाना को गणतंत्र दिवस पर हुई किसान ट्रैक्टर परेड के दौरान लाल किला उपद्रव मामले में 20 जुलाई तक मिली गिरफ्तारी से अंतरिम राहत मिल गई है। दिल्ली की तीस हजारी अदालत के आदेश के अनुसार, लक्खा सिंह सिधाना को 20 जुलाई तक गिरफ्तार नहीं किया जा सकेगा। पुलिस ने अभी तक आरोपित की अग्रिम जमानत याचिका पर जवाब नहीं दिया है। गौरतलब हैकि गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान लाल किले पर हुई हिंसा के मामले की जांच कर रही दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने पिछले दिनों पंजाब के गैंगस्टर से सामाजिक कार्यकर्ता बने लक्खा सिधाना से पूछताछ की। हिंसा की घटना के बाद पहली बार पुलिस ने सिधाना से पूछताछ की गई है।

मिली जानकारी के मुताबिक, लक्खा सिंह सिधाना से क्राइम ब्रांच ऑफिस में बृहस्पतिवार दोपहर में कम से कम दो घंटे तक पूछताछ की गई। पुलिस की मानें तो शुक्रवार को भी उससे फिर पूछताछ की गई,लेकिन इसकी जानकारी सामने नहीं आई है।

बताया जा रहा है कि लक्खा सिंह सिधाना के वकील ने दिल्ली पुलिस से संपर्क किया और कहा कि वह जांच में शामिल होना चाहता है। वह आया और हमने उससे जांच से जुड़े कुछ सवाल पूछे। उसे गिरफ्तार नहीं किया जा सकता क्योंकि उसे दो सप्ताह के लिए अंतरिम सुरक्षा प्रदान की गई है।

दिल्ली में ट्रैक्टर परेड निकालने की आड़ मेें 26 जनवरी को दिल्ली में जमकर उपद्रव किए जाने के मामले में पंजाब के गैंगस्टर लक्खा सिधाना से बृहस्पतिवार को प्रशांत विहार स्थित क्राइम ब्रांच के आफिस में चार घंटे तक पूछताछ की गई। उसकी गिरफ्तारी पर 16 जुलाई तक रोक लगी है। लक्खा से घटना को लेकर 50 से अधिक सवाल पूछे गए। जांच में शामिल होने से पहले लक्खा गुरुद्वारा गया और वहां मत्था टेका उसके बाद जांच में शामिल हुआ। लालकिला उपद्रव मामले में उसपर दिल्ली पुलिस ने एक लाख का इनाम रखा है। फरार रहते हुए वह बार-बार इंटरनेट मीडिया पर वीडियो अपलोड कर दिल्ली पुलिस को चुनौती दे रहा था।

Related Articles

Back to top button