भाजपा से टिकट कटने पर बैरिया विधायक सुरेंद्र सिंह ने अपनाया बागी रुख,निर्दलीय चुनाव लड़ने का किया ऐलान

टिकट कटने पर बैरिया विधायक सुरेंद्र सिंह हुए बागी, निर्दलीय चुनाव लड़ने का किया ऐलान

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान 10 फरवरी तक किया जाएगा. वहीं इस चुनावी माहौल के दौरान उत्तर प्रदेश की राजनीतिक सियासत गरमा गई है. उत्तर प्रदेश चुनाव के दौरान कई विधायक बागी होते हुए भी दिखाई दे रहे हैं. ऐसे में भाजपा का एक और विधायक और बागी हो गया है. असल में बलिया के बैरिया सीट से भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह (Surendra Singh) ने टिकट कटने के बाद बगावती तेवर अपना लिया है. उन्होंने पार्टी के अधिकृत उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. हालांकि कहा जा रहा है कि सुरेंद्र सिंह विपक्षी दलों के संपर्क में हैं. वहीं सुरेंद्र सिंह ने कहा कि वह आज अपना नामांकन निर्दलीय दाखिल करेंगे.

दरअसल रविवार को जारी प्रत्याशियों की सूची में नाम शामिल नहीं होने के बाद विधायक सुरेंद्र सिंह बगावती तेवर अपना लिया है. जिसके बाद अपने ऑफिशियल फेसबुक पेज और ट्विटर से एक पोस्ट किया और कहा कि वह वह बैरिया निर्वाचन क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल करेंगे. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने कहा कि वह लखनऊ में हैं और साजिश के तहत उनका टिकट काटा गया है.

जिसके बाद भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह एसपी और बीएसपी के संपर्क में हैं. हालांकि इस बात की पुष्टि उन्होंने अभी तक नहीं की है. दरअसल बलिया जिले सात में से 4 सीटों पर भाजपा ने अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया था. जबकि बांसडीह सीट सहयोगी निषाद पार्टी को दी गई है. वहीं बलिया नगर और बैरिया को लेकर सस्पेंस बना हुआ था. वहीं रविवार को जब भाजपा ने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की तो बैरिया विधायक सुरेंद्र सिंह को टिकट नहीं दिया गया है.

बैरिया की जनता का है आशीर्वाद-सुरेन्द्र सिंह

यूपी विधानसभा चुनाव में टिकट कटने के बाद सुरेंद्र सिंह ने अपने आधिकारिक फेसबुक और ट्विटर पर पोस्ट किया और लिखा कि मैं बैरिया विधानसभा क्षेत्र के सभी सम्मानित लोगों से अनुरोध करता हूं कि मैं 8 फरवरी को एक निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन पत्र दाखिल करेंगे और आप सभी मुझे अपना आशीर्वाद दें. इसके साथ सुरेन्द्र सिंह ने कहा किसी साजिश के तहत उनका टिकट काटा गया है, लेकिन बैरिया की जनता उनके साथ है.

बलिया की बैरिया सीट पर एसपी ने उतारा उम्मीदवार

असल में सुरेंद्र सिंह के एसपी और बीएसपी के संपर्क में होने की चर्चा तेज थी, लेकिन आज सपा ने बलिया की बैरिया सीट पर अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है. एसपी ने यहां से जय प्रकाश अंचल को टिकट दिया है. वहीं एसपी ने आज अपने 10 और उम्मीदवारों का ऐलान किया है. जिसमें बलिया की बैरिया सीट भी शामिल है.

Related Articles

Back to top button