बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने किया ताजमहल का दीदार

आगरा. दुनिया भर में देश का नाम रौशन करने वाली ओलंपियन साइना नेहवाल (Saina Nehwal) मंगलवार को आगरा पहुंचीं. नेहवाल ने ताजमहल का दीदार किया. इस मौके पर उनके साथ उनके पति भी मौजूद थे. बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल होटल से सीधे ताजमहल पहुंचीं. ताजमहल के अंदर साइना नेहवाल करीब दो घंटे तक रहीं और उन्होंने हर नजरिये से ताज की खूबसूरती को निहारा.

बता दें कि साइना नेहवाल अपने पति पारुपल्ली कश्यप और मित्रों के साथ रविवार को आगरा पहुंची थीं. उस दिन उत्‍तर प्रदेश में की वजह से स्मारक बंद थे और वह कोई स्मारक नहीं देख सकी थीं. होटल की टेरेस से ही उन्होंने ताजमहल देखा था. सोमवार सुबह वह वृंदावन चली गई थीं. वहां से लाैटते वक्त सिकंदरा स्थित अकबर के मकबरे का दीदार उन्होंने किया था. साइना मंगलवार सुबह को पति और मित्रों के साथ ताजमहल पहुंचीं.

साइना और पारुपल्ली कश्यप फोरकोर्ट से ही ताजमहल के सौंदर्य पर मुग्ध नजर आए. दोनों ने स्मारक में जगह-जगह साथ में फोटोग्राफी की. भारत की बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल और पारुपल्ली कश्यप को ताजमहल में प्रशंसकों ने पहचान लिया और उनके साथ फोटो खिंचवाए.
डोनाल्ड ट्रंप के गाइड ने कराया ताज का दीदार

अमेरिका के राष्ट्रपति रहे डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी फरवरी 2020 में ताजमहल देखने आए थे. उनके साथ गाइड नितिन सिंह थे. नितिन सिंह ने ही डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी को ताजमहल दिखाया और बारीकियां समझाई थीं. साइना नेहवाल को भी गाइड नितिन सिंह ने ही ताजमहल दिखाया. नितिन सिंह ने बताया कि साइना नेहवाल ने ताजमहल के बारे में बहुत सारी बातें पूछीं जिनका जबाव दिया गया. साइना नेहवाल मुगलों के इतिहास के बारे पूछा. शाहजहां और मुमताज के इतिहास के बारे के पूछा. इसके अलावा ताजमहल का किला और फतेहपुर सीकरी से एक दूसरे का क्या ताल्लुक है. साइना नेहवाल के तमाम सवाल थे, जिनका जबाव गाइड नितिन सिंह ने दिया.

Related Articles

Back to top button