इस चुनाव में हार रहे नेताओं को बाबा रामदेव ने योग ने दी नसीहत, कहा- कम होगी टेंशन

चुनाव के नतीजे आने से पहले बाबा रामदेव ने हार रहे नेताओं को योग की दी नसीहत  

लखनऊ: यूपी समेत 5 राज्यों के नतीजे धीरे- धीरे सामने आ रहे हैं. जिसमें यूपी व उत्तराखंड में भाजपा 2022 में दोबारा पूर्ण बहुमत की सरकार बनाती दिखाई दे रही है. ऐसे में इस चुनावी परिणामों के बीच योग गुरु बाबा रामदेव ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. बाबा रामदेव ने कहा जो नेता हार रहे हैं वह अब योग करें.

हार रहे नेताओं को बाब रामदेव ने दी ये सलाह

एक प्रश्‍न के जवाब में बाबा रामदेव ने कहा कि कुछ लोग नए नैरेटिव गढ़ने की कोशिश करते हैं लेकिन वह थोड़ा-बहुत नुकसान तो कर सकते हैं, सफल नहीं हो सकते हैं. इस चुनाव ने यह बता दिया है. बाबा रामदेव ने कहा कि मैं तो इस चुनाव में मात खाए, मातम मना रहे नेताओं को, जिनका बीपी डाउन है, जिन्‍हें नींद नहीं आ रही है, उन्‍हें सलाह दूंगा कि थोड़ा योग जरुर करें. जो लोग आज योगधर्म, राष्‍ट्रधर्म के मार्ग पर चल रहे हैं वही आगे बढ रहे हैं इसलिए सब योग करें और स्‍वयं को नियंत्रित करें.

इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि कुछ लोगों ने कुछ जातियों और मत-पंथों को अपना गुलाम समझ लिया था ,लेकिन अब ये सारे तिलिस्‍म टूट रहे हैं. अब भारतीय राजनीति उस दिशा में आगे बढ़ रही है कि हम अमेरिका से भी ज्‍यादा ताकतवर इस देश को बनाना चाहते हैं तो आने वाले 20-25 साल हमें मेहनत करनी पड़ेगी. उन्होंने ये भी कहा कि कोई कमजोर राष्‍ट्र होता है तो उसका क्‍या हश्र होता है. हमने यूक्रेन और रूस के युद्ध में यह देख लिया है. इसलिए भारत अब विजयी होगा और भारतीयता, राष्‍ट्रीयता और संस्‍कृति मूलक समाज के साथ सबको लेकर जो आगे बढ़ेगा वह जरुर विजय को प्राप्त करेगा.

मोदी के सामने सारे नेता बौने

योग गुरु रामदेव ने कहा कि जहां तक राष्‍ट्रीय फलक का प्रश्‍न है मोदी जी के सामने सारे नेता बौने नज़र आते हैं. ये विपक्षी दलों के लिए बहुत बड़ा संकट और चुनौती है इसलिए राष्‍ट्रीय परिप्रेक्ष्‍य में लोग देखते हैं तो मोदी जी जैसा कोई नेता उनको नज़र नहीं आता और वैश्‍व‍िक परिप्रेक्ष्‍य में मोदी जी को लोग देखने लगे हैं. मोदी जी, योगी जी, नड्डा जी और अमित शाह जी ने इस चुनाव में काफी मेहनत की है. पुरुषार्थ की पराकाष्‍ठा का यह विजय गीत है जिस तरह से इस बार चुनाव के परिणाम सामने आ रहे हैं.

Related Articles

Back to top button