उत्तरप्रदेश के कई संवेदशील जिलों में विशेष इंतेज़ाम

जिले के 1095 ताजियों व 357 जुलूस तथा मजलिसों का चिन्हीकरण, पुलिस के साथ 15 QRT व 2 कंपनी PAC तैनात

जनपद आजमगढ़ में मोहर्रम के त्यौहार को लेकर पुलिस ने सतर्कता बढ़ा दी है। जहां जिले की पुलिस लगातार चक्रमणशील है। मोहर्रम के दौरान जिले में 1095 ताजिए निकलते हैं, प्रशासन द्वारा ताजिएदारों का सत्यापन कर उन्हें कहा गया कि परंपरागत तरीके से आयोजन होंगे। जो ताजिए परंपरागत रूट से निकलते हैं, उसी रूट का इस्तेमाल होगा। नई परंपरा नहीं शुरू होगी।

नपद आजमगढ़ की यातायात पुलिस द्वारा 29 जुलाई को आगामी त्यौहार मोहर्रम के दृष्टिगत यातायात व्यवस्था को सुचारु रुप से संचालित करने व यातायात को सुदृढ़ बनाये रखने के लिए ट्रैफिक रुट का डायवर्जन रहेगा, जिसकी एडवाइजरी पुलिस द्वारा जारी की गई है। एसपी ने बताया कि जनपद में 107 और संवेदनशील जगह है जहां पर पुलिस की ज्यादा चौकसी की जरूरत है। इसलिए वहां पर विशेष निगरानी रखी जा रही है। इसके अलावा 357 जुलूस व मजलिसों का आयोजन होता रहा है।

इसके लिए भी पूरा प्लान तैयार कर लिया गया है। उन्होंने जानकारी दी कि जनपद में त्यौहार को सकुशल संपन्न कराने को 15 QRT टीम गठित की गई है। इसके अलावा एक कंपनी पीएसी बाहर से मंगाई गई है। पहले से ही जनपद में एक कंपनी पीएसी मौजूद है। उन्होंने कहा कि जनपद में 3500 पुलिस फोर्स हैं जो अलग-अलग स्थानों पर लगातार फ्लैगमार्च निकाले गये और जनता से सहयोग की अपील की गई है।

 

Related Articles

Back to top button