कोरोना वायरस के दृष्टिगत अयोध्या पुलिस ने जारी की एडवायजरी, जानिए पुलिस के निर्देश

कोरोना वायरस के मद्देनजर अयोध्या पुलिस ने आम जनता को एक एडवाइजरी जारी की है जिसके तहत उन्होंने कहा है कि “कोरोना के खिलाफ ये लड़ाई जारी रहेगी- जानकारी ही बचाव है, सावधानियाँ ही सुरक्षित रहने का उपाय है। जिला प्रशासन व अयोध्या पुलिस आपके साथ है।”

आशीष तिवारी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अयोध्या की कोरोना वायरस के दृष्टिगत आम जन से अपील की गई –

एक साथ इकट्ठा न हो, विभिन्न सामाजिक कार्यक्रमों में प्रतिभाग करने से बचे, धारा 144 के नियमों का पालन करें, गैर जरूर आवश्यक वस्तुओं की दुकानो को बन्द की गयी, लेकिन आवश्यक वस्तुओं की दुकानों जैसे –
फार्मेसी, अस्पताल और दवा की दुकानें, फल, सब्ज़ी, किराना , कुकिंग गैस की सप्लाई, दूध के बूथ, ATM और बैंक, खाने की होम डिलिवरी, ई कॉमर्स दुकाने खुली रहेंगी इसलिए भीड़ लगाने की जरूरत नंही, धारा 144 के नियम के उल्लघंन पर कार्यवाही की जायेगी।

किराना दुकानों से आवश्यक वस्तुओं को लेने से पहले लाइन लगाये तथा आपस में 1 मीटर की दूरी जरूर बनायें, भीड़ में इकट्ठा न हों सोशल डिस्टेसिंग बहुत जरूरी है। पुलिस व प्रशासन का सहयोग करें। जनपद के 18 हजार स्थानो पर मोबाइल नम्बर लिखावायें गये, यदि किसी मदद की आवश्यकता हैं तो इन नम्बरों का उपयोग करें।

स्थानीय दुकानदारों के नम्बर लिखावायें जा रहें है। आवश्यक वस्तुओं के डिलीवरी के लिए आमजन अपने स्थानीय दुकानदारों के नम्बर मोबाइल में सेव कर लें।

इसके अतिरिक्त कंही काला बाजारी हो तो तत्काल सूचना पुलिस को दे आवश्यक कार्यवाही की जायेगी, अफवाहों से दूर रहें पुलिस को सूचित करें, कानून हाथ में न लें अनावश्यक यात्रा से बचे, ज्यादा से ज्यादा समय घर पर व्यतीत करें। उत्तरप्रदेश पुलिस आपकी सुरक्षा के लिए सदैव तत्पर है, हम सबको कोरोना के खिलाफ मिलजुल कर लड़ना है, आप सभी लोगो से सहयोग की आपील है।
यदि आपके आस पास कोई भी व्यक्ति हाल फिलहाल में विदेश से आया है व संक्रमित प्रतीत होता है तो तत्काल कन्ट्रोल रूम के 94 53 11 60 01 तथा 9415 7744 33 नम्बरो सहित यू.पी. 112 पर भी सूचना दे सकते हैं। इसके अतिरिक्त मीडिया सेल सी.यू.जी. नम्बर 7839860554 पर भी सूचना व लोकेशन शेयर कर सकते हैं जिससे चिकित्सक टीम द्वारा उचित समय पर संक्रमित व्यक्ति तक पहुँचकर उसकी मदद किया जा सकें।

Related Articles

Back to top button