अयोध्या DM आवास के बोर्ड का फिर बदला रंग, भगवा, हरा अब हुआ लाल

मीडिया में रिपोर्ट आने के बाद जिला प्रशासन ने फिर बोर्ड को लाल कर दिया

अयोध्या. धार्मिक नगरी अयोध्या के जिलाधिकारी आवास पर लगा बोर्ड फिर से 24 घंटे के अंदर शुक्रवार को लाल रंग का कर दिया गया है. दरअसल भगवा रंग के बोर्ड को हटा कर बुधवार को हरे रंग का बोर्ड लगा दिया गया था. मीडिया में रिपोर्ट आने के बाद जिला प्रशासन ने फिर बोर्ड को लाल कर दिया. मामला सामने आने के बाद डीएम नितीश कुमार ने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई थी. क्योंकि आचार संहिता में ही पीडब्ल्यूडी ने भगवा बोर्ड हटाकर हरा बोर्ड लगा दिया था. बता दें कि पीडब्ल्यूडी के गेस्ट हाउस में डीएम अयोध्या का अस्थाई आवास है.

जिला प्रशासन ने फिर बोर्ड को लाल कर दिया

इससे पहले बोर्ड के रंग बदलने को लेकर डीएम नीतीश कुमार ने बताया कि हमारा आवास इस समयपीडब्ल्यूडी के गेस्ट हाउस में अस्थाई रूप से है, जिसका बोर्ड अचानक पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने हरा रंग कर दिया. डीएम ने आगे सफाई देते हुए बताया कि पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों के द्वारा बताया गया कि उनके बोर्ड का रंग पहले से हरा होता था, इसलिए फिर से हरा कर दिया गया. भले ही इस मसले पर डीएम ने सफाई दे दी, मगर अब सवाल यह उठता है कि ऐसे नाजुक वक्त में जब प्रदेश में चुनाव चल रहे हों, अभी दो चरण मतदान के बाकी हैं, ऐसे में डीएम आवास के बोर्ड का रंग बदलना कितना जायज था.

अखिलेश सरकार के दौरान सरकारी रंग लाल व हरा में बदला गया

बता दें कि यूपी में योगी सरकार बनने के बाद ही डीएम आवास के साथ बसों व सरकारी कार्यालयों बोर्ड के रंग भगवा कर दिए गए थे. इसके पहले अखिलेश सरकार के दौरान सरकारी रंग लाल व हरा में बदला गया था. बिना सत्ता परिवर्तन के रंगों की सियासत के कई मायने निकाले जा रहे हैं. सपा के नेता इसे योगी सरकार की विदाई कह कर प्रचारित कर रहे हैं.

Related Articles

Back to top button