दिल्ली आने-जाने वाले ध्यान दें! सुरक्षा कारणों से ये रास्तें है आज भी बंद

 

गणतंत्र दिवस (Republic Day) के दिन ट्रैक्टर रैली (Tractor Rally) की आड़ में हुए हुड़दंग के चलते आज भी दिल्ली में सुरक्षा व्यव्सथा (Delhi Security) कड़ी है। भारी संख्या में पुलिस और अर्धसैनिक बल की तैनाती की गई है। वहीं आज कई मार्गों को भी बंद रखा गया है। गाजीपुर मंडी, NH-9 और NH-24 को ट्रैफिक मूवमेंट के लिए बंद कर दिया गया है। दिल्ली से गाजियाबाद आने वाले लोगों को शाहदरा, करकरी मोर और डीएनडी से जाने की सलाह दी जाती है।

सिंघू बॉर्डर पर जहां किसान आंदोलन कर रहे हैं वहां पर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। बता दें कि कृषि कानूनों के विरोध में गणतंत्र दिवस पर निकाली गई किसानों के ट्रैक्टर रैली उपद्रव में तब्दील हो गई। राजधानी के कई इलाकों में तोड़फोड़ और हिंसा हुई। हंगामा करते हुए उपद्रवी लाल किले की प्राचीर तक चढ़ गए। ध्वज स्तंभ पर झंडा फहराया और देश विरोधी नारेबाजी की।

इन इलाकों पर हुई हिंसा

दूसरी तरफ आईटीओ पर पुलिस मुख्यालय के सामने उपद्रवियों ने पुलिस पर पथराव किया और सड़कों पर घंटों ट्रैक्टरों से स्टंट किए। नांगलोई, अक्षरधाम, सिंघु बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर, पीरागढ़ी, अप्सरा बॉर्डर, मुकरबा चौक, आजादपुर मेट्रो स्टेशन के पास हिंसा हुई और करोड़ों की संपत्ति को नुकसान पहुंचाया गया।

यहां पर हुआ लाठी चार्ज

बिगड़े हालात को देखते हुए अक्षरधाम, आईटीओ, नागलोई, पीरागढ़ी, सिंघु बॉर्डर, अप्सरा बॉर्डर, मुकरबा चौक, आजादपुर मेट्रो स्टेशन के पास पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे और लाठीचार्ज किया। घटना में अब तक 83 किसान और 109 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। एक किसान उत्तराखंड निवासी रणवीर की डीडीयू मार्ग पर स्टंट करने के दौरान ट्रैक्टर पलटने से मौत हो गई।

Related Articles

Back to top button