अतीक अहमद के आईएसआई, लश्कर के साथ संबंध : यूपी पुलिस

गैंगस्टर से राजनेता बने अतीक अहमद ने उत्तर प्रदेश पुलिस को दिए एक बयान में कहा कि उसके “पाकिस्तान की इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) और आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा” से सीधे संबंध हैं। प्रयागराज मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट कोर्ट ने उमेश पाल हत्याकांड में गुरुवार को अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ को चार दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। दोनों की पुलिस हिरासत 13 अप्रैल की शाम 5 बजे से शुरू होकर 17 अप्रैल की शाम 5 बजे तक चली। गुरुवार सुबह अतीक अहमद व उसके भाई अशरफ को प्रयागराज स्थित सीजेएम कोर्ट लाया गया था।अदालत के समक्ष दायर उत्तर प्रदेश पुलिस की चार्जशीट में अतीक अहमद के रिकॉर्ड किए गए बयान का उल्लेख है। “… मेरे पास हथियारों की कोई कमी नहीं है क्योंकि मेरे पाकिस्तान के आईएसआई और आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से सीधे संबंध हैं। पाकिस्तान से हथियार ड्रोन की मदद से पंजाब सीमा पर गिराए जाते हैं और स्थानीय कनेक्शन उन्हें इकट्ठा करते हैं। जम्मू में आतंकवादी चार्जशीट में अतीक के बयान का जिक्र है। इस बीच, उमेश पाल हत्याकांड में वांछित अतीक अहमद के बेटे असद और उसके सहयोगी गुलाम को गुरुवार को झांसी में उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने मुठभेड़ में मार गिराया।

इनमें से प्रत्येक पर पांच-पांच लाख रुपये का इनाम था। पुलिस ने कहा कि विदेशी निर्मित हथियार बरामद किए गए हैं। असद और गुलाम के एनकाउंटर में मारे जाने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को ‘कानून व्यवस्था’ पर एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की। सीएम योगी ने शूटआउट में शामिल 12 सदस्यीय एसटीएफ टीम की भी तारीफ की। 28 मार्च को, अतीक अहमद को एक एमपी-एमएलए अदालत ने दोषी ठहराया और अब मृत उमेश पाल के अपहरण मामले में कठोर आजीवन कारावास की सजा सुनाई। उमेश पाल हत्याकांड में अतीक अहमद और उसका परिवार सवालों के घेरे में आ गया था।

अतीक अहमद, जिनके खिलाफ पिछले 43 वर्षों में 100 से अधिक मामले दर्ज हैं, को इसी मामले में दोषी ठहराया गया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जेल में बंद गैंगस्टर अतीक अहमद के बेटे असद की कथित तौर पर मदद करने और उमेश पाल की हत्या की साजिश रचने के आरोप में राष्ट्रीय राजधानी से तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार तीनों लोगों की पहचान जावेद, खालिद और जीशान के रूप में हुई है। जांच के दौरान, खालिद और जीशान ने खुलासा किया कि उन्होंने असद और गुलाम को भी शरण दी थी, जो कुख्यात उमेश पाल हत्याकांड के वांछित आरोपी हैं। बहुजन समाज पार्टी के नेता राजू पाल की हत्या के एक प्रमुख गवाह उमेश पाल और उनके दो सशस्त्र सुरक्षा एस्कॉर्ट्स में से एक की 24 फरवरी को प्रयागराज के सुलेम सराय इलाके में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उमेश और उनके बंदूकधारियों पर कई राउंड फायरिंग की गई और बम फेंके गए।

Related Articles

Back to top button