अतीक अहमद हत्याकांड : उत्तरप्रदेश के 5 पुलिस कर्मी सस्पेंड

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में 15 अप्रैल को गैंगस्टर से राजनेता बने अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या के मामले में पांच पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है। निलंबित होने वालों में शाहगंज के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी अश्विनी कुमार सिंह, दो इंस्पेक्टर और दो कांस्टेबल शामिल हैं। हत्याओं की जांच कर रहे एक विशेष जांच दल (एसआईटी) ने कल पुलिस से पूछताछ की। पांचों अधिकारी शाहगंज थाने में तैनात हैं। जिस मेडिकल कॉलेज में अहमद और उसके भाई की हत्या की गई थी, वह शाहगंज पुलिस के अधिकार क्षेत्र में आता है। अतीक और उसके भाई को तीन लोगों ने गोली मार दी थी, जिनकी पहचान पुलिस ने लवलेश तिवारी, सनी सिंह और अरुण मौर्य के रूप में की है। वे पत्रकारों के रूप में आए और अहमद और उनके भाई को प्रयागराज में पत्रकारों से बात करते समय गोली मार दी।

इससे पहले आज प्रयागराज की एक अदालत ने हत्यारों को चार दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। तीनों को 23 अप्रैल को फिर से कोर्ट में पेश किया जाएगा।

विशेष जांच दल ने तीनों लोगों के बयान दर्ज किए और जांच के हिस्से के रूप में अपराध स्थल को फिर से बनाया जाएगा। सुप्रीम कोर्ट मंगलवार को अहमद और उसके भाई की हत्याओं की स्वतंत्र जांच की मांग वाली याचिका पर सुनवाई के लिए तैयार हो गया। सुप्रीम कोर्ट के सेवानिवृत्त न्यायाधीश की अध्यक्षता वाली याचिका पर 24 अप्रैल को सुनवाई होगी।

Related Articles

Back to top button