बीजेपी के होर्डिंग्स से गायब रहे अटल बिहारी बाजपेयी, राजनाथ सिंह हुए नाराज

लखनऊ. राजधानी लखनऊवासियों को 1710 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात देने मंगलवार को पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) उस वक्त भड़क गए जब उन्हें राजधानी में लगे पोस्टरों और होर्डिंग्स में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी (Atal Bihari Bajpayi) की तस्वीर नहीं दिखी. मंच से अपने संबोधन में नाराज राजनाथ सिंह ने कहा कि हमारी तस्वीर हो या न हो अटल जी तस्वीर होनी चाहिए. अटल जी के बिना लखनऊ के विकास की कल्पना नहीं की जा सकती. रक्षा मंत्री ने मंच से ही चेताते हुए कहा कि आगे से दुबारा ऐसी गलती नहीं होनी चाहिए.

अपने संबोधन की शुरुआत करते हुए रक्षामंत्री ने कहा कि बिना अटल के हम लखनऊ की कल्पना नहींं कर सकते. मैं आज लखनऊ में भाषण देने नहीं आया हूं, लेकिन नये लखनऊ को देखने जरूर आया हूं. मैं जब एयरपोर्ट से चला तो मैंने बहुत सी होर्डिंग्स देखीं, लेकिन सभी में अटल जी का चित्र गायब मिला. हम सब कई लोगों के चित्र लगे हैं, लेकिन अटल जी का एक भी चित्र नहीं है. यहां मंच पर भी लगे होर्डिंग में अटल जी का चित्र नहीं है. उनका चित्र जरूर लगा होना चाहिए. यह तो ठीक नहीं है, ऐसा नहीं होना चाहिए था. बिना अटल जी के हम तो लखनऊ की कल्पना भी नहीं कर सकते. उन्होंने कहा कि जब मैं पिछली बार भी किसी शिलान्यास या लोकार्पण में आया था, तब भी ऐसा ही था.

अटल जी की फोटो सभी से ऊपर जरूर लगाएं
रक्षा मंत्री ने कहा, ” पिछली बार भी मैं यह इंगित कराना चाहता था, लेकिन समारोह में ऐसा उलझा की कहना भूल गया. लखनऊ संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व पांच बार भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी कर चुके हैं. उनका नाम और स्थान हम सभी से ऊपर है. अगर लखनऊ में किसी समारोह में आप लोग होर्डिंग्स लगाते हैं, मेरे या अन्य नेताओं के फोटो लगे या ना लगे, लेकिन अटल जी की फोटो सभी से ऊपर जरूर लगाएं. अब से लखनऊ में एक भी होर्डिंग्स या पोस्टर्स में ऐसा ना हो, जिसमें अटल जी की फोटो ना लगी मिले. अटल जी सिर्फ भारत ही नहीं, विश्व भर में सर्वमान्य व लोकप्रिय नेता

Related Articles

Back to top button