69 साल की उम्र में बप्पी लहिरी ने दुनिया को कहा अलविदा, जानिए वह क्यों पहनते थे सोना

बप्पी लहिरी ने एक बार बताया था इतना सोना पहनने का राज, कही थी ये बात

मुंबई: भारत रत्न लता मंगेशकर के बाद आज बॉलीवुड ने एक और सितारा खो दिया है. इंडस्ट्री के फेमस सिंगर व म्यूजिक डायरेक्टर बप्पी लाहिरी का 69 साल की उम्र में निधन हो गया. बप्पी लहिरी के यूं चले जाने से इंडस्ट्री में शोक की लहर है.

बप्पी लाहिरी ने 5000 से ज्यादा गाने किए कंपोज

बप्पी लहिरी ने लगभग 48 साल तक अपने बेहतरीन गानों के जरिए दर्शकों के दिल जगह बनाई है. उन्होंने लगभग 500 फिल्मों में 5000 से ज्यादा गाने कंपोज किया और गाए भी हैं. बप्पी दा अपने म्यूजिक करियर के अलावा एक और चीज के चलते सुर्खियों में रहते थे. वह सोना पहनने के बेहद शौक़ीन थे. एक इंटरव्यू में उन्होंने इसके पीछे की वजह भी बताई थी. बप्पी दा ने कहा था कि वह अमेरिकन स्टार एल्विस प्रेस्ली के बड़े फैन थे.

एल्विस को उन्होंने हर परफॉरमेंस के दौरान सोने की चेन पहने देखा था. तब बप्पी अपने स्ट्रगलिंग दौर में थे और उन्होंने ठान लिया था कि जब वह कामयाब होंगे तो वह भी खूब सारा सोना पहनेंगे. जब वह कामयाब हुए तो उन्होंने ऐसा ही किया और इतना सोना पहना कि उन्हें इंडिया का गोल्ड मैन कहा जाने लगा.

बप्पी दा सोने को मानते हैं लकी

बप्पी दा के मुताबिक, सोना उनके लिए काफी लकी भी साबित हुआ इसलिए उन्होंने इसे कभी पहनना नहीं छोड़ा. जानकारी के मुताबिक, बप्पी दा के पास लगभग 50 लाख का सोना था. उनकी कुल संपत्ति तकरीबन 20 करोड़ रुपये बताई जाती है. बप्पी दा की ही तरह उनकी पत्नी चित्रानी भी सोने और डायमंड की खूब शौकीन हैं. साल 2014 में उन्होंने बताया था कि उनके पास बप्पी दा से भी ज्यादा 967 ग्राम सोना, 8.9 किलो चांदी और 4 लाख रुपए के हीरे हैं.

Related Articles

Back to top button