मनरेगा के सहायक अभियंता किसान से घूस लेते गिरफ्तार, एसीबी टीम ने पकड़ा रंगे हाथ

गुमला जिले के भरनो प्रखंड में तैनात मनरेगा के सहायक अभियंता वरुण रमण को एसीबी ने बुधवार को 30 हजार रुपये घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। कूप निर्माण की बकाया राशि भुगतान के बदले में घूस मांगे जाने की शिकायत पर डीएसपी वचनदेव कुजुर के नेतृत्व में पहुंची एसीबी की 18 सदस्यीय टीम ने यह कार्रवाई की।

डीएसपी ने बताया कि करौंदाजोर पंचायत में मनरेगा अंतर्गत प्रमोद नामक किसान ने 3.81 लाख की लागत से कूप निर्माण कराया था। इसमें 2.1 लाख रुपये का भुगतान हो चुका था। बाकी भुगतान के लिए सहायक अभियंता वरुण रमण ने 30 हजार रुपये की मांग की थी। प्रमोद ने इसकी शिकायत एसीबी से की।

शिकायत का सत्यापन कराने के बाद एसीबी ने जाल बिछाया। सहायक अभियंता को पैसे देने के लिए प्रमोद के पास भेजा गया। जैसे ही वरुण रमण ने घूस के रुपये थामे आसपास सादी वर्दी में मौजूद एसीबी के जवानों ने उसे दबोच लिया।

टीम ने वरुण रमण का हाथ धुलवाया तो केमिकल लगे नोट थामने के कारण पानी का रंग गुलाबी हो गया। इसके बाद एसीबी ने बीडीओ तेज हस्सा को घटना की जानकारी दी। एसीबी ने सहायक अभियंता के आवास पर भी दस्तावेजों की जांच की। इसके बाद टीम उन्हें साथ लेकर रांची रवाना हो गई।

 

Related Articles

Back to top button