असम में पुलिस एनकाउंटर में एक की मौत, मुठभेड़ में अबतक 13 संदिग्ध विद्रोही और अपराधी हो चुके हैं ढेर

पुलिस हिरासत से भागने की कोशिश करने पर बने गोलियों का निशाना

असम में भाजपा के दूसरी बार सत्ता में आने के बाद से अब तक पुलिस एनकाउंटर में कम-से-कम 13 संदिग्ध विद्रोही और अपराधी मारे जा चुके हैं। इसके अलावा दर्जनों दुष्कर्म आरोपित और पशु तस्कर घायल हो चुके हैं।

गुवाहाटी, प्रेट्र। हिमंता बिस्व सरमा की सरकार में पुलिस मुठभेड़ की घटनाएं बढ़ने को लेकर विपक्ष की आलोचना के बावजूद इसका सिलसिला जारी है। राज्य में शनिवार को पुलिस एनकाउंटर की अलग-अलग घटनाओं में हत्या का एक और आरोपित मारा गया और गांजा के दो तस्कर घायल हो गए। इन घटनाओं को मिलाकर भाजपा के दूसरी बार सत्ता में आने के बाद से अब तक पुलिस एनकाउंटर में कम-से-कम 13 संदिग्ध विद्रोही और अपराधी मारे जा चुके हैं। इसके अलावा दर्जनों दुष्कर्म आरोपित और पशु तस्कर घायल हो चुके हैं। मुठभेड़ की ताजा घटनाएं चिरांग और कोकराझार जिलों में हुई है।

चिरांग जिले में एक होमगार्ड की हत्या का आरोपित पुलिस हिरासत से भागने की कोशिश के दौरान मारा गया। चिरांग जिला पुलिस ने ट्वीट किया, चिरांग पुलिस ने होमगार्ड इयाद अली की नृशंस हत्या के मामले का 24 घंटे के अंदर पता लगा लिया था। इस सिलसिले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया और हत्या में इस्तेमाल हथियार बरामद कर लिए गए। पुलिस हिरासत से भागने की कोशिश के दौरान आरोपित अब्दुल खालिक को गोलियां लगीं और बाद में उसकी मौत हो गई।

एक अन्य घटना में कोकराझार जिला पुलिस ने 840 किलोग्राम गांजा की तस्करी कर रहे ट्रक को असम-बंगाल अंतरराज्यीय सीमा के पास श्रीरामपुर में रोका। पुलिस ने ट्वीट किया, दो आरोपितों ने पुलिस कíमयों पर हमला कर दिया और हिरासत से भागने की कोशिश की। पुलिस टीम ने हालात को काबू में करने के लिए गोलियां चला दीं जिसमें दोनों आरोपित गंभीर रूप से जख्मी हो गए।

Related Articles

Back to top button