असम – कलयुगी मां ने अपनी ही बच्ची को उतारा मौत के घाट

मां जिसे हर व्यक्ति के जीवन का आधार कहा जाता है, अगर वो ही अपने बच्चे के जीवन के लिए अभिशाप बन जाए तो यह एक गंभीर बात है। ऐसा ही एक हादसा असम से आ रहा है, जहां एक मां खुद ही अपनी बच्ची की जान की दुश्मन बन गई। असम के सोनितपुर जिले में एक चौंकाने वाली घटना में एक मां ने अपनी बच्ची को तालाब में फेंक दिया, जिससे बच्ची की मौत हो गई।

यह घटना असम-अरुणाचल प्रदेश सीमा के साथ सोनितपुर जिले में बिश्वनाथ सब-डिवीजन के तहत महालक्ष्मी बस्ती इलाके में हुई। पुलिस के मुताबिक, मां ने 24 अप्रैल को अपनी बच्ची को तालाब में फेंक दिया था। पूरी घटना का पता बुधवार को तब चला जब बच्ची का शव तालाब में तैरता हुआ देखा गया। पुलिस ने आगे की जांच के लिए माता-पिता को गिरफ्तार कर लिया। बिश्वनाथ चरियाली थाना प्रभारी एस हजोवारी ने बताया कि 24 अप्रैल की रात बच्ची की मां ने अपने बच्चे को घर के पास स्थित तालाब में फेंक दिया था। मां की पहचान ज्योत्सना खंडवाल के रूप में हुई है।

अधिकारी ने कहा”जब कुछ स्थानीय ग्रामीणों ने तालाब में एक बच्चे के शव को तैरते हुए देखा तो उन्होंने तुरंत हमें सूचित किया। हम मौके पर पहुंचे और शव को बरामद किया। जांच के दौरान, हमने ज्योत्सना खंडवाल से पूछताछ की, जिन्होंने स्वीकार किया कि उसने अपराध किया है। “उसने 24 अप्रैल की रात अपनी बच्ची को तालाब में फेंक दिया था। बताया गया है कि ज्योत्सना की पहली संतान एक लड़की थी और उसने फिर एक बच्ची को जन्म दिया। एक बच्चे को जन्म देने में विफल रहने के बाद माँ ने अत्यधिक कदम उठाया था। हमने ज्योत्सना खंडवाल और उनके पति मुकेश खंडवाल को गिरफ्तार कर लिया है। हम कानून के मुताबिक कार्रवाई करेंगे।”

Related Articles

Back to top button