अंकिता दत्ता को पार्टी से निष्काशित करेगी असम कांग्रेस

असम कांग्रेस में इन दिनों गरमा गर्मी का माहोल चल रहा है, अंकिता दत्ता ने श्रीनिवास पर जबसे उत्पीड़न के इल्ज़ाम लगाए हैं, तब से कांग्रेस पार्टी में उनके लिए गुस्से का माहोल है। अब इसी में सूत्रों ने शुक्रवार को कहा कि असम कांग्रेस अपने पूर्व युवा विंग प्रमुख अंगकिता दत्ता को निलंबित कर सकती है, जिन्होंने भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी पर उत्पीड़न और भेदभाव का आरोप लगाया है। सूत्रों के मुताबिक, असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी (एपीसीसी) ने अंकिता दत्ता के आरोपों को “निराधार और राजनीति से प्रेरित” पाया है और पार्टी और उसके नेताओं की छवि खराब करने के लिए उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने का फैसला किया है।

अंकिता दत्ता, जिन्होंने बुधवार को श्रीनिवास के खिलाफ दिसपुर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी, को मामले में असम पुलिस के आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) ने गुरुवार को बुलाया था।

सूत्रों ने कहा कि अंकिता दत्ता की शिकायत के आधार पर सीआईडी श्रीनिवास के खिलाफ प्रथम सूचना रिपोर्ट या प्राथमिकी दर्ज करेगी और मामले की गहन जांच करेगी।
अंकिता दत्ता ने आरोप लगाया था कि श्रीनिवास और एक अन्य IYC नेता, वर्धन यादव ने उनके लिंग के आधार पर उनके साथ भेदभाव किया था और उन्हें धमकाने के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया था।

उसने यह भी दावा किया था कि उसने इस मुद्दे के बारे में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा सहित पार्टी नेतृत्व को सूचित किया था, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई थी।

श्रीनिवास, जो वर्तमान में कर्नाटक में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के लिए प्रचार कर रहे हैं, ने आरोपों से इनकार किया था और अंकिता दत्ता के खिलाफ उनके खिलाफ “असंसदीय और मानहानिकारक” शब्दों का उपयोग करने के लिए मानहानि का मुकदमा दायर किया था।

असम कांग्रेस ने गुरुवार को अंकिता दत्ता को कारण बताओ नोटिस जारी किया था, और उनसे यह बताने को कहा था कि 24 घंटे के भीतर उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई क्यों नहीं की जानी चाहिए।

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने इस मुद्दे को कांग्रेस पार्टी का “आंतरिक मामला” करार दिया था।
अंकिता दत्ता द्वारा पुलिस शिकायत दर्ज करने से पहले उन्होंने कहा, “उसने राहुल गांधी से शिकायत की है, मुझसे नहीं। अगर मैं कार्रवाई करता हूं, तो वे सवाल करेंगे कि मुझे कांग्रेस के आंतरिक मामले की चिंता क्यों है।”

Related Articles

Back to top button