असदुद्दीन ओवैसी को लगा बड़ा झटका, मतदान से पहले प्रत्याशी ने छोड़ा मैदान

AIMIM के चीफ असदुद्दीन ओवैसी को लोकसभा चुनाव में एक बड़ा झटका लगता हुआ दिखाई दिया है। एक राज्य में उनके प्रत्याशी ने मतदान से पहले मैदान को छोड़ दिया है। कांग्रेस और भाजपा प्रत्याशी के बीच में है।

गोड्डा सीट से उम्मीदवार ने अपना नाम लिया वापस

झारखंड में असदुद्दीन ओवैसी को बड़ा झटका लगा है। यहां गुड्डा लोकसभा सीट से उनकी पार्टी के प्रत्याशी ने मतदान से पहले मैदान को छोड़ दिया है। अब यहां भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस पार्टी के बीच में टक्कर होती हुई दिखाई देगी। बताते चलें कि AIMIM ने गोड्डा लोकसभा सीट पर अपनी प्रत्याशी को चुनावी मैदान में उतारा। यहां भारतीय जनता पार्टी ने अपनी मौजूदा संसद को प्रत्याशी के तौर पर उतारा था तो वहीं कांग्रेस पार्टी ने प्रदीप यादव को यहां से टिकट दिया था। भाजपा प्रत्याशी निशकांत दुबे ने कहा था कि उनकी टक्कर कांग्रेस पार्टी की प्रत्याशी नहीं बल्कि एआइएमआइएम के प्रत्याशी से है। लेकिन ऐसे में ओवैसी की प्रत्याशी ने अपना नाम वापस ले लिया है तो आप सीधी टक्कर भाजपा और कांग्रेस के बीच में हो गई है।

AIMIM के प्रत्याशी से कांग्रेस की बढ़ गई थी मुश्किले

गोड्डा लोकसभा सीट पर कांग्रेस पार्टी ने प्रदीप यादव को चुनावी मैदान में उतारा था तो वहीं एआइएमआइएम में यहां से मुस्लिम कैंडिडेट को टिकट दिया था। जिसके बात से प्रदीप यादव की मुश्किलें लगातार बढ़ती हुई दिखाई दे रही थी। ऐसा इसलिए था क्योंकि यहां अनुसूचित जाति की आबादी 11 फीसदी है और अनुसूचित जनजाति की आबादी 12 फीसदी है। यहां अच्छी खासी संख्या में मुस्लिम आबादी भी है। लेकिन यहां पर पिछली जातियों की गोलबंदी पर बीजेपी का कब्जा अच्छा है। इसलिए यहां से पिछली बार बीजेपी के सांसद बने थे। यहां की अगर मतदान पोलिंग की बात की जाए तो यहां 15 लाख 9 हजार की करीब मतदाता है और यहां 1 जून को सातवें चरण में मतदान होना है।

Related Articles

Back to top button