एक कप्तान के रूप में, मैं सभी को एक साथ और खुश रखना चाहता हूं : धवन

कोलंबो, श्रीलंका दौरे पर गई भारतीय क्रिकेट टीम की कमान संभाल रहे कप्तान शिखर धवन ने कहा कि वह सभी को एक साथ और खुश रखना चाहते हैं।

पिछले सप्ताह श्रृंखला के पुनर्निर्धारण के बाद यह दौरा 18 जुलाई से शुरू होगा जिसमें तीन एकदिवसीय और इतने ही टी20 मैच होंगे। तीन एकदिनी 18, 20 और 23 जुलाई को खेले जाएंगे। जबकि तीन टी20 मैच 25, 27 और 29 जुलाई को खेले जाएंगे।

धवन ने स्टार स्पोर्ट्स के शो ‘फॉलो द ब्लूज़’ में कहा, “यह मेरे लिए एक बड़ी उपलब्धि है कि मैं भारतीय पक्ष का कप्तान बन गया हूं। एक कप्तान के रूप में, मेरा विचार सभी को एक साथ और खुश रखना है – यह सबसे महत्वपूर्ण बात है। हमारे पास लड़कों का एक प्यारा समूह है, अच्छा सहयोगी स्टाफ है और हमने पहले भी काम किया है। जब मैं भारत ए का कप्तान था, राहुल द्रविड़ कोच थे, और मैं कई बार एनसीए गया हूं, इसलिए उनसे एक अच्छा बंधन है। मुझे यकीन है कि हमारे पास बहुत ऊर्जा होगी , और यह तब देखा जाएगा जब हम खेलेंगे।”

श्रीलंकाई दौरे पर टीम के कोच राहुल द्रविड़ के साथ अपने संबंध के बारे में बात करते हुए धवन ने कहा, “राहुल भाई के साथ मेरे अच्छे संबंध हैं। जब मैंने रणजी ट्रॉफी खेलना शुरू किया, तो मैं उनके खिलाफ खेला, और मैं उन्हें तब से जानता हूं। जब मैं भारत ए मैच खेलने गया था, मैं कप्तान था, और वह कोच थे, इसलिए बातचीत हुई। जब वह एनसीए के निदेशक बने, तो हम लगभग 20 दिनों के लिए वहां जाते थे, इसलिए हमारे बीच बहुत बातचीत हुई, और अब हमारे पास अच्छी केमिस्ट्री है। और अब जब हमारे पास एक साथ छह मैच खेलने का मौका है, तो यह बहुत मजेदार होगा और मुझे लगता है कि हम सभी अच्छी तरह से तालमेल बिठाते हैं।”

इस दौरे को ध्यान में रखते हुए युवाओं के लिए टीम में अपनी छाप छोड़ने का बहुत ही बेहतरीन मौका है, धवन ने कहा, “युवाओं को टीम में पाकर और अपने सपनों को सच होते देखकर खुशी हुई। यह बड़ी बात है कि ये युवा अपने-अपने गृहनगर से आए हैं और उनके सपने पूरे हो रहे हैं।”

उन्होंने आगे कहा, ” टीम में सीनियर भी खिलाड़ी हैं, इसलिए युवा उनसे सीखेंगे। इसके विपरीत, हमें युवाओं से सीखने को मिलेगा। जब भी मैं युवाओं से मिलता हूं तो उनके पास अक्सर सोचने के नए तरीके होते हैं और मैं उन चीजों को सीखने की कोशिश करता हूं, जो दोनों तरह से सीखने वाला है।”

Related Articles

Back to top button