हिंसक प्रदर्शन पर केजरीवाल ने कहा दिल्ली पुलिस नहीं कर पा रही कारवाई! अमित शाह से मिलकर करेंगे बातचीत

 

दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून और NRC के खिलाफ लगातार प्रदर्शन किया जा रहा है। दिल्ली के शाहीन बाग में लंबे समय से यह प्रदर्शन किया जा रहा है, लेकिन 2 दिनों से उत्तरी पूर्वी दिल्ली में हिंसक प्रदर्शन किया जा रहा है। लोग पत्थरबाजी कर रहे हैं साथ ही आगजनी भी की जा रही है। इस पर आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि पुलिस कारवाई नहीं कर पा रही है इसके लिए वह देश के गृह मंत्री अमित शाह से मिलेंगे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि “पुलिस को कार्रवाई करने के अधिकार नहीं हैं, वो कार्रवाई नहीं कर पा रहे हैं जब तक उनको ऊपर से आदेश नहीं मिल जाते। मैं 12 बजे गृह मंत्री जी से मिलने जा रहा हूं, इसका जिक्र मैं उनसे करूंगा।”

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पिछले 2 दिन से दिल्ली के कुछ इलाकों में शांति व्यवस्था के हालात खराब होते जा रहे हैं, खासतौर से पूर्वी दिल्ली में। ये बहुत ही चिंता का विषय है। मेरी दिल्ली के सभी लोगों से अपील है कि शांति बनाए रखें, जिसके जो भी मामले हैं वो शांतिपूर्वक बैठकर हल हो सकते हैं।

वहीं इस हिंसक प्रदर्शन पर दिल्ली पुलिस का कहना है कि उत्तर पूर्वी दिल्ली में स्पेशल सेल, क्राइम ब्रांच और इकोनॉमिक क्राइम ब्रांच के अधिकारियों के साथ अर्धसैनिक बलों की 35 कंपनियां तैनात की गई हैं। दिल्ली के विभिन्न जिलों से स्थानीय पुलिस को भी बुलाया गया है।

वहीं संयुक्त पुलिस आयुक्त आलोक कुमार का कहना है कि पुलिस द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है। हर जगह पुलिस तैनात की गई है- ब्रह्मपुरी, मौजपुर, चांद बाग, करावल नगर और खजूरी हर जगह पुलिस पहुंच गई है। हमारी तरफ से समुदायों को समझाकर शांति बनाए रखने के प्रयास किए जा रहे हैं।

Related Articles

Back to top button