बड़ा ड्रम बजाया, अब बड़ा आर्थिक सहयोग दीजिए गांधी जी

सिटी मांटेसरी स्कूल कर सकता है कोरोना से लड़ने के लिए आर्थिक सहायता का एलान !

सिटी मांटेसरी स्कूल एशिया का  बड़ा, नामीगिरामी और व्यवसायिक मापदंडों में बेहद सफल स्कूल है। स्कूल के संस्थापक डाक्टर जगदीश गांधी और भारती गांधी ना सिर्फ शिक्षाविद हैं बल्कि ये हस्तियां सोशल एक्टिविस्ट भी हैं। समाज हित और देश हित में गांधी दम्पति अपना योगदान दे रहे हैं। डाक्टर जगदीश गांधी  विश्वशांति के लिए जिस शिद्दत से निरंतर काम रहे हैं, कोई आश्चर्य नहीं कि भविष्य में ये नोबेल पुरस्कार से पुरस्कृत किये जायें। कोरोना वायरस की वैश्विक महामारी से गांधी जी का चिंतित होना स्वाभाविक है।

लखनऊ स्थित सीएमएस की स्टेशन रोड ब्रांच के द्वार पर गांधी दम्पति ने ड्रम, झाल और तमाम वाद्ययंत्र बजाकर एक रिकार्ड कायम किया था। प्रधानमंत्री के आह्वान पर जगदीश गांधी ने भी रविवार 22 मार्च को जनता कर्फ्यू के दिन पांच बजे शाम ड्रम और झाल इत्यादि बजाकर कोरोना सेनानियों को ख़ूब प्रोत्साहित किया था। थाली और ताली ही नहीं बहुत सारे बड़े-बड़े वाद्ययंत्र बजाकर इन्होंने डाक्टर, पैरा मेडिकल स्टाफ, जरुरत का सामान घर तक पंहुचाने वाले डिलीवरी ब्वॉय और पत्रकारों जैसे कोरोना सेनानियों को धन्यवाद और आभार व्यक्त किया था। इनकी ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर ख़ूब वायरल भी हुईं।

कोरोना वायरस को लेकर देश-दुनियां में स्थिति फिलहाल संभल नहीं पा रही है। देश के साथ उत्तर प्रदेश सरकार और सम्पूर्ण सरकारी मशीनरी कोरोना पर काबू करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही है। केंद्र और उत्तर प्रदेश सरकार ने इससे प्रभावित गरीबों को राहत देने के आर्थिक पैकेज दिए हैं। क्योंकि सरकारी खजाने से कहीं बड़ी इस संकट से निपटने की जरुरते हैं, इसलिए देश प्रदेश के सर्व सम्पन्न लोग, संस्थायें, संगठन, कंपनियां, व्यवसायिक संस्थायें, कलाकार, खिलाड़ी, पूंजीपतियों-उद्योगपतियों के सहयोग का सिलसिला शुरु हो चुका है।

कोरोना को लेकर भारत का प्रतिष्ठित,व्यवसायिक, शैक्षिक संस्थान सीएमएस भी चिंतित दिखाई दे रहा है। इसके संस्थापक डाक्टर जगदीश गांधी में कोरोना से लड़ने का पूरा जोश दिख रहा है। कोरोना सेनानियों को वो बहुत जोश-खरोश से प्रोत्साहित कर रहे हैं। इस महामरी से लड़ने और इस लॉक डाउन से प्रभावित गरीबों की मदद के लिए लोगों के हाथ बढ़ने लगे हैं। अब आशा है कि सीएमएस के डाक्टर जगदीश गांधी इस संकट से उबरने के लिए देशहित-समाजहित और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर बड़े आर्थिक सहयोग के लिए अपना हाथ बढ़ायेंगे।

पत्रकार नवेद शिकोह कि कलम से

Related Articles

Back to top button