नागरिकता कानून को लेकर आरिफ मोहम्मद ने क्या कहा, जानिए!

नागरिकता संशोधन कानून और NRC को लेकर केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने भी अपना मत दिया है । उन्होंने कहा है कि देश के सभी मुसलमानों में डर नहीं हैं । बल्कि मुसलमानों का एक वर्ग है, जिसके दिल में खौफ पैदा किया जा रहा है ।

एक चैनल से बात करते हुए केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने कहा कि जब साल 1986 में शाहबानो का मामला सामने आया था, तब भी मुसलमानों का एक वर्ग बेहद उत्तेजित था । यही वर्ग धमकी दे रहा था कि शाहबानो केस पर जो मुस्लिम सांसद हमसे असहमत हों, उनकी टांगें तोड़ दो । उस वक्त आरिफ ने भी कई खतरों का सामना करने की बात कही ।

इससे आगे खान ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून को लेकर किसी को डरने की जरूरत नहीं है । इस कानून से डरने से पहले इस कानून को पढ़ना चाहिए । नागरिकता संशोधन कानून को लेकर उन्होंने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू, मौलाना आजाद जैसे हमारे राष्ट्रीय नेताओं ने इसी कानून की बात कही थी । वहीं, एनआरसी को लेकर आरिफ खान ने कहा कि दुनिया में हर देश के पास अपने नागरिकों की सूची है, रजिस्टर है ।

गौरतलब है कि जहां एक तरफ नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के खिलाफ देशभर में विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस नेता इस कानून की मांग पहले ही कर चुके हैं । पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने 2003 में बांग्लादेश में प्रताड़ित अल्पसंख्यकों के भारत आने की स्थिति में जन्हें नागरिकता देने की बात कही थी ।

Related Articles

Back to top button