मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी के चुनाव लड़ने पर लग सकती है रोक, जानिए वजह

माफिया मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी के चुनाव लड़ने पर जताई जा रही आशंका, हलफनामे में दी गलत जानकारी  

लखनऊ: विधानसभा चुनाव को लेकर यूपी की सियासी राजनीति में हलचल तेज हो गई है. विधानसभा चुनाव के 2 चरण में मतदान हो चुके हैं. इसी कड़ी में जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही हैं. अब्बास अंसारी पर चुनावी हलफनामे में गलत जानकारी भरने का आरोप लग रहा है. इसके साथ ही उनके विधानसभा चुनाव लड़ने पर भी आशंका जताई जा रही है. वहीं छानबीन में अगर आरोप सही पाए जाते हैं तो उन्‍हें चुनाव लड़ने से रोक दिया जाएगा. दरअसल, अब्‍बास अंसारी पर शस्‍त्र लाइसेंस को लेकर हलफनामे में झूठी जानकारी देने का आरोप लगा है. उनके हलफनामे पर ही सवाल उठने लगे हैं.

अब्बास अंसारी ने हलफनामे में दी गलत जानकारी

जानकारी के मुताबिक इस बार विधायक मुख्‍तार अंसारी ने खुद चुनाव न लड़ने का फैसला किया है. ऐसे में अब्‍बास अंसारी चुनाव मैदान में उतरे हैं. लेकिन, चुनावी हलफनामे में झूठी जानकारी देने का आरोप लगने के बाद उनके चुनाव लड़ने को लेकर आशंकाएं गहराने लगी हैं. अब्‍बास ने मऊ सदर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने का फैसला किया है. अब्‍बास ने सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रत्याशी के तौर पर अपना नामांकन कराया है. मुख्‍तार अंसारी इस सीट से 5 बार विधायक निर्वाचित हुए हैं. पर्चा दाखिल करने के साथ ही अब्‍बास अंसारी ने हलफनामा भी दाखिल किया था. इसमें उन्‍होंने लाइसेंसी असलहे को लेकर भी जानकारी दी है. अब्‍बास ने नई दिल्‍ली से शस्‍त्र लाइसेंस लिया था. उन्‍होंने अपने हलफनामे में कहा है कि यूपी पुलिस ने उनका आर्म्‍स लाइसेंस निरस्‍त कर दिया है. जबकि उनका आर्म्स लाइसेस दिल्‍ली पुलिस ने निरस्‍त किया था. इसके अलावा अब्‍बास पर लखनऊ के महानगर थाने में एफआईआर दर्ज है. एसटीएफ इस मामले की जांच कर रहा है.

ओपी राजभर की पार्टी ने दिया है टिकट

जेल में बंद माफिया डॉन मुख्‍तार अंसारी के बेटे अब्‍बास अंसारी को ओमप्रकाश राजभर की सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने मऊ सदर विधानसभा सीट से उन्‍हें अपना उम्मीदवार बनाया है. बता दें कि अब्‍बास अंसारी ने इससे पहले बीएसपी की टिकट पर साल 2017 में घोसी से विधानसभा का चुनाव लड़ा था. तब उन्‍हें भाजपा के फागू चौहान से हार का सामनाा करना पड़ा था. अब्‍बास अंसारी निशानेबाजी के शौकीन हैं. चुनावी हलफनामे में दी गई जानकारी के अनुसार, उनके पास अलग-अलग किस्‍म के असलहे के अलावा करोड़ रुपये की चल और अचल संपत्ति भी है.

Related Articles

Back to top button