अपना दल(एस) ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, जानिए किसे कहा से मिला टिकट

अनुप्रिया पटेल ने जारी की 3 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, तीन में दो महिला प्रत्याशी

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए अपना दल सोनेलाल की प्रमुख व केन्द्रीयमंत्री अनुप्रिया पटेल ने अपने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है. अपना दल (एस) ने अपनी दूसरी लिस्ट में 3 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया है. इसमें दो महिला उम्मीदवार हैं. केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की पार्टी ने इस प्रकार अब तक 4 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है.

भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन में यूपी  विधानसभा चुनाव लड़ रही केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की अपना दल (एस) ने गुरुवार को तीन और प्रत्याशियों का ऐलान किया है. इसमें कानपुर नगर की घाटमपुर विधानसभा सीट से सरोज कुरील को उम्मीदवार बनाया है. वहीं, फर्रुखाबाद जिले की कायमगंज विधानसभा सीट से डॉ. सुरभि अपना दल एस-बीजेपी गठबंधन की प्रत्याशी होंगी. वहीं, बहराइच की नानपारा सीट से रामनिवास वर्मा पर अनुप्रिया पटेल ने विश्वास जताया है. उन्हें चुनावी मैदान में उतारा है.

चार उम्मीदवारों को मिली टिकट

केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की अपना दल (एस) ने हाल ही में अपने पहली सूची जारी की थी. जिसमें एक विधनसभा सीट पर प्रत्याशी की घोषणा की गई थी. अनुप्रिया ने रामपुर की स्वार सीट से हैदर अली खान को मैदान में उतारा है. इसी सीट से सपा ने कद्दावर नेता आजम खान के बेटे अब्दुल्लाह आजम को उम्मीदवार बनाया है. हालांकि, केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेंगी, इसका खुलासा अभी नहीं हुआ है. हालांकि इशारों ही इशारों में साल 2017 विधानसभा चुनाव की अपेक्षा ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ने की बात कह चुकी हैं और अब तक 4 प्रत्याशी घोषित कर चुकी है.

अनुप्रिया पटेल

अनुप्रिया पटेल समेत 15 स्टार प्रचारक

बीजेपी के बाद अपना दल एस ने अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दिया है. इसमें केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल समेत कुल 15 नेताओं के नाम शामिल हैं. इसमें केंद्रीय मंत्री एवं अपना दल एस की मुखिया अनुप्रिया पटेल, आशीष पटेल, डॉ. जमुना प्रसाद सरोज, नील रतन सिंह पटेल, पाकौरी लाल, आर.बी. सिंह पटेल का नाम शामिल है.

Related Articles

Back to top button