अनुपम खेर ने अपने रबींद्रनाथ टैगोर अवतार की आलोचना करने वालों को लगाई लताड़

अनुपम खेर द्वारा तस्वीर साझा करने के बाद, बंगाली अभिनेता स्वास्तिका मुखर्जी ने उन पर परोक्ष हमला किया था। कई बंगालियों ने उनके विचारों को दोहराया और इसी तरह की टिप्पणियाँ कीं।

अनुपम खेर ने अपने रबींद्रनाथ टैगोर अवतार की आलोचना करने वालों को लगाई लताड़ – पोस्टर को कई तरह की प्रतिक्रियाएँ मिलीं, कुछ लोगों ने भूमिका निभाने के उनके फैसले की आलोचना भी की, द कश्मीर फाइल्स अभिनेता ने दावा किया कि ऐसी टिप्पणियों का उन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा।

“रवींद्रनाथ टैगोर के रूप में मेरा लुक मेरी पूरी टीम के काम के कारण वायरल हुआ। लेकिन मुझे कुछ लोगों के यह कहने से बहुत आश्चर्य हुआ, ‘ओह, रवीन्द्रनाथ टैगोर को अकेला छोड़ दो, और किसी को भी ऐसा नहीं करना चाहिए।’ मुझे इस प्रतिक्रिया के बारे में तब पता चला जब मेरी पीआर टीम ने इसे मेरे पास भेजा, ”खेर ने हिंदुस्तान टाइम्स को बताया।

“जिन लोगों को मैंने छवि भेजी, उनमें से लगभग 99% लोगों ने मुझसे पूछा कि मैं उन्हें टैगोर की तस्वीर क्यों भेज रहा हूं। एक दिन में 86,400 सेकंड होते हैं और अगर कोई 10 सेकंड के लिए ऐसी बातें कहता है, तो मैं इसके बारे में सोचने में अपने अन्य सेकंड बर्बाद नहीं करूंगा, ”उन्होंने कहा।खेर द्वारा तस्वीर साझा करने के बाद, बंगाली अभिनेता स्वस्तिका मुखर्जी ने उन पर परोक्ष हमला किया और ट्वीट किया: “किसी को भी रॉबी ठाकुर का किरदार नहीं निभाना चाहिए। उस आदमी को अकेला छोड़ दो।” यह दावा करते हुए कि लोग ध्यान खींचने के लिए ऐसे “नकारात्मक विचार” सामने रखते हैं,

खेर ने कहा: “वे अपने काम के बजाय अपने नकारात्मक विचारों से ध्यान आकर्षित करना चाहते हैं। आप आलोचना के लिए नोटिस हुए तो क्या ही नोटिस हुए (आलोचना के लिए नोटिस किए जाने का कोई फायदा नहीं है)। मैं यह भी पूछना चाहता हूं कि क्या वह संबंधित व्यक्ति टैगोर का प्रवक्ता है। आगे चलकर लोग हमसे कहेंगे कि गांधी जी पर कोई प्रोजेक्ट मत बनाओ? मुझे यह एक बेतुकी बात लगी. टैगोर को अकेला छोड़ देने का आपका क्या मतलब है? इसका कोई मतलब नहीं था. मैं उस व्यक्ति (स्वस्तिक) का नाम भी नहीं जानता था।

जब मुझे अपनी टीम से संदेश मिला, तो मैंने उनसे उस प्रशंसा पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा जो हमें मिल रही है क्योंकि मेरी टीम को यह रूप बनाने में लगभग दो महीने लगे, और उस अभिव्यक्ति को सही ढंग से पाने में मुझे तीन महीने लगे। दुनिया में ऐसा कोई नहीं है जिसकी आलोचना न होती हो. मेरे द्वारा इसके साथ जीवनयापन किया जा सकता है।”

परियोजना के बारे में अधिक जानकारी दिए बिना, खेर ने कहा: “मैं इस पर चर्चा भी नहीं करना चाहता क्योंकि यह कहना बहुत ही मूर्खतापूर्ण है। इस तरह लोग ओपेनहाइमर और शिंडलर्स लिस्ट जैसी परियोजनाएँ बनाना बंद कर देंगे। लोगों को वृत्तचित्र बनाना बंद कर देना चाहिए।’ ऐसी टिप्पणियाँ मेरे लिए कोई महत्व नहीं रखतीं। मेरे पास बहुत ऊर्जा है लेकिन मेरे पास ऐसे लोगों पर बर्बाद करने का समय नहीं है जो बेतरतीब हैं और जिनके पास किसी की आलोचना करके ध्यान आकर्षित करने के अलावा कोई काम नहीं है।

Related Articles

Back to top button