कोरोना की चपेट में एक और कॉलेज, 12 नर्सिंग छात्रों में कोविड की पुष्टि

बेंगलुरु. बेंगलुरु (Bengaluru) में एक और शिक्षण संस्थान में बड़ी संख्या में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमित मिले हैं. शुक्रवार को नर्सिंग कॉलेज (Nursing College) के 12 छात्रों में कोविड-19 (Covid-19) की पुष्टि हुई है. इसके बाद कॉलेज के छात्र, स्टाफ और संपर्क में आने वालों समेत 690 लोगों को जांच के लिए भेजा गया है. खबर है कि इनमें से 11 छात्र पूरी तरह टीकाकरण करा चुके थे. वहीं, 9 में लक्षण नजर नहीं आ रहे थे. शुक्रवार को ही कर्नाटक के धारवाड़ स्थित मेडिकल कॉलेज में कोरोना संक्रमित छात्रों और स्टाफ की संख्या 182 पर पहुंच गई थी.

धारवाड़ उपायुक्त नीतेश पाटिल ने गुरुवार को कहा था कि एक सप्ताह पहले आयोजित हुआ छात्रों का कार्यक्रम कोरोना संक्रमण फैलने का कारण हो सकता है. कार्यक्रम में शामिल हुए सभी पैरेंट्स को भी जांच के लिए कहा गया है. कोविड पॉजिटिव आए सभी लोगों को आइसोलेट किया गया है. खबर है कि कोरोना का शिकार हुई सभी लोग वैक्सीन हासिल कर चुके थे और उनमें बहुत ही हल्के लक्षण नजर आ रहे थे.

अधिकारियों का कहना है कि कॉलेज के सभी छात्रों ने कोविड के खिलाफ वैक्सीन के दोनों डोज प्राप्त कर लिए हैं. पूरा स्टाफ स्वास्थ्यकर्मी वर्ग में आता है, जिसके चलते उनका टीकाकरण पूरा हो गया है. हालांकि, रिकॉर्ड्स का सत्यापन किया जा रहा है. केवल छात्रों में ही कोरोना संक्रमण देखते हुए उपायुक्त ने कहा है कि अधिकारी इसे नियंत्रित करने की कोशिश कर रहे हैं.

भाषा के अनुसार, कर्नाटक में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 402 नए मामले सामने आए और महामारी से छह मरीजों की मौत हो गई. इसके साथ ही संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 29,94,963 हो गए तथा मृतकों की संख्या 38,193 पर पहुंच गई. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन में कहा गया कि अभी राज्य में कोविड-19 के 6,611 मरीज उपचाराधीन हैं और अब तक 29,50,130 लोग ठीक हो चुके हैं. कर्नाटक में अब तक 5,29,98,710 नमूनों की जांच की जा चुकी है.

Related Articles

Back to top button