लखीमपुर हिंसा मामले में अंकित दास का ड्राइवर शेखर भारती हुआ अरेस्ट

लखीमपुर खीरी. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) जिले के तिकुनिया में तीन अक्टूबर को हुई हिंसा मामले में मंगलवार को पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. सूत्रों के मुताबिक अंकित दास का ड्राइवर शेखर भारती को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल पुलिस शेखर से पूछताछ में जुटी है. पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक वारदात के वक्त शेखर भारती काली रंग की फार्च्यूनर चला रहा था. घटना वाले दिन पुलिस ने आरोपी अंकित दास के ड्राइवर शेखर को पकड़ा था. जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हुआ था.

इससे पहले पुलिस की टीम अंकित दास को ढूंढने के लिए लखनऊ के पुराना किला मोहल्ले में स्थित उसके घर पर पहुंची थी. लेकिन अंकित यहां पर मौजूद नहीं है. फिलहाल अंकित दास की तलाश में छापेमारी की जा रही है. पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई है. बताया जा रहा है कि हिंसा में प्रयोग हुई गाड़ी का मालिक अंकित दास है. इस बीच शुक्रवार रात लखनऊ पुलिस ने छापा मारकर आशीष के दोस्त अंकित दास के घर से SUV बरामद की जो घटना के दिन वहां मौजूद थी. हालांकि अंकित पुलिस के हाथ नहीं लगा लेकिन पुलिस ने उसके ड्राइवर को हिरासत में लिया था.

इस मामले में पुलिस ने आशीष के खिलाफ IPC की धारा 302, 120बी, 304ए 147,148,149 ,279 और 338 के तहत मामला दर्ज किया है. गौरतलब है कि अंकित दास पूर्व कांग्रेस सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री अखिलेश दास के भतीजे हैं. अखिलेश दास 18 साल तक राज्यसभा के सांसद रहे थे. मनमोहन सरकार में में अखिलेश दास इस्पात मंत्री बनाए गए थे. अप्रैल 2017 में हार्ट अटैक से उनकी मौत हो गई थी. लखीमपुर खीरी में 3 अक्टूबर को हिंसा हुई थी. इसमें 4 किसानों समेत 8 लोगों की मौत हो गई थी. इस हिंसा में मुख्य आरोपी केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. जो इस वक्त तीन दिन की पुलिस रिमांड पर हैं.

Related Articles

Back to top button