कांगेस नेता एके एंटनी के बेटे अनिल एंटनी भाजपा में शामिल

कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री एके एंटनी के बेटे अनिल एंटनी आज बीजेपी में शामिल हो गए हैं।
अनिल एंटनी, जो केरल के एक कांग्रेस नेता थे, ने 2002 के गुजरात दंगों और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर बीबीसी की वृत्तचित्र पर विवाद के बाद जनवरी में पार्टी छोड़ दी थी।  भाजपा नेताओं पीयूष गोयल और वी मुरलीधरन और पार्टी की केरल इकाई के प्रमुख के सुरेंद्रन ने आज एक औपचारिक कार्यक्रम में पूर्व कांग्रेस नेता अनिल एंटनी का अपनी पार्टी में स्वागत किया।
अनिल एंटनी ने आज कहा, “कांग्रेस का प्रत्येक कार्यकर्ता मानता है कि वे एक परिवार के लिए काम कर रहे हैं। लेकिन मेरा मानना है कि मैं देश के लिए काम कर रहा हूं।” उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास बहु-ध्रुवीय दुनिया में भारत को अग्रणी स्थान पर लाने का बहुत स्पष्ट दृष्टिकोण है।”
पार्टी छोड़ने से पहले अनिल एंटनी केरल में कांग्रेस का सोशल मीडिया सेल चलाते थे।
भाजपा नेता पीयूष गोयल ने आज संवाददाताओं से कहा, “अनिल एंटनी एक बहुआयामी व्यक्तित्व हैं। जब मैंने अनिल एंटनी जी की साख देखी तो मैं बहुत प्रभावित हुआ, “उनके विचार सतत विकास पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विचारों के समान हैं।” उन्होंने कहा, “हमें विश्वास है कि वह बहुत सक्रिय भूमिका निभाते रहेंगे और दक्षिण भारत में भाजपा के पदचिह्न को बढ़ाने में मदद करेंगे।”

अनिल एंटनी का भाजपा में शामिल होना कांग्रेस के लिए एक झटका है क्योंकि उनके पिता पार्टी के दिग्गज और वफादार हैं। कांग्रेस ने कहा कि अनिल एंटनी ने अपने पिता को धोखा दिया है, इसे “विश्वासघात का दिन” कहा।
भाजपा में शामिल होने के औपचारिक कार्यक्रम में अनिल एंटनी ने कहा कि उनका मानना है कि उन्होंने सही कदम उठाया है।
उन्होंने कहा, “यह व्यक्तित्व के बारे में नहीं है, यह विचारों और विचारों के अंतर के बारे में है। मेरा दृढ़ विश्वास है कि मैंने सही कदम उठाया है। मेरे पिता के लिए मेरा सम्मान बना रहेगा।

बीजेपी को उम्मीद है कि अनिल एंटनी केरल में अपनी उपस्थिति का विस्तार करने में सक्षम होंगे और एक बड़े मतदाता आधार, विशेष रूप से ईसाइयों से समर्थन जुटाएंगे। भाजपा केरल में वामपंथी गढ़ को प्रभावी ढंग से तोड़ने में अभी तक सक्षम नहीं हुई है ताकि उन्हें महत्वपूर्ण रूप से धमकाया जा सके। अनिल एंटनी ने स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से एमएससी और कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग त्रिवेंद्रम से बीटेक किया।

Related Articles

Back to top button