PM मोदी से नाराज कांग्रेस ने प्रदेशभर में प्रदर्शन का किया ऐलान, बोले- महाराष्ट्र से मांगे माफ़ी

पीएम मोदी महाराष्ट्र के कांग्रेसी नेता हुए नाराज, माफ़ी मांगने की कही बात

लखनऊ: यूपी चुनाव से पहले लोकसभा में अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी  के महाराष्ट्र को लेकर दिए बयान पर विपक्षी दल पीएम और बीजेपी पर हमलावर हैं. मामले में अब कांग्रेस ने पीएम मोदी से माफी मांगने को कहा है. महाराष्ट्र कांग्रेस कमेटी के प्रमुख नाना पटोले ने कहा कि पीएम मोदी  ने महाराष्ट्र राज्य का सांसद में अपमान किया है और इसीलिए उन्होंने पूरे राज्य से माफ़ी मांगनी चाहिए. वहीं बुधवार से कांग्रेस पूरे राज्य में बीजेपी ऑफिस के बाहर ‘माफ़ी मांगो पीएम’ के नारे के साथ प्रोटेस्ट भी करेगी.

दरअसल सोमवार को पीएम मोदी ने लोकसभा में अपने संबोधन में कहा कि जब देश एक होकर कोरोना से लड़ रहा था, तब मुंबई के रेलवे स्टेशनों के बाहर खड़े होकर महाराष्ट्र के कांग्रेसी नेता मजदूरों को मुफ्त में ट्रेन की टिकटें बांट रहे थे. उन्होंने मजदूरों का ख्याल करने की जिम्मेदारी से जान छुड़ाया और मजदूरों को उनके गांव भेजकर यूपी-बिहार और देश भर में कोरोना फैलाया.

पीएम मोदी राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा का जवाब देते हुए यह कह रहे थे. जिसके बाद से कांग्रेस हमलावर हो गई है. जिसके बाद आज प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख नाना पटोले ने इसका जवाब देते हुए कहा कि महाराष्ट्र में प्रवासी मज़दूरो का सबसे अच्छा ख़याल रखा, उन्हें दो वक्त का खाना खिलाया और उनके रहने के लिए शेल्टर बनाए.

‘गुजरात ने भी कई ट्रेनें शुरू की, क्या उन पर भी लगेंगे आरोप

पटोले ने कहा कि जब दूसरे राज्य अपने ही लोगों को बॉर्डर पर रोक रहे थे. तब महाराष्ट्र ने सभी ऐसे प्रवासी मज़दूरों को सहारा दिया. नाना पटोले ने कहा महाराष्ट्र ने प्रवासी मज़दूरों के लिए 800 ट्रेन छोड़ीं वही गुजरात ने 1033 ट्रेन छोड़ीं तो क्या गुजरात पर भी मोदी जी आरोप लगाएंगे? नाना पटोले ने आरोप लगाया कि कहा प्रधान मंत्री हमेशा झूठ बोलते हैं फिर वह सदन में हो या बाहर. ऐसे कितने उनके भाषण हैं जिसमें उन्होंने कहा हैं की वह स्कूल में एनसीसी में थे और ऐसे भी कितने भाषण हैं जिसमें उन्होंने कहा की वह कभी स्कूल ही नहीं गए.

झूठे भाषणों का क्लिप करेंगे प्रसारित

उन्होंने कहा हम उनके ऐसे सभी भाषण का एक क्लिप भी जल्द ही प्रसारित करेंगे. वहीं आज फिर राज्य सभा में बात करते समय पीएम मोदी ने कांग्रेस को दोष दिया की सिख नरसंहार के वो ज़िम्मेदार हैं, कश्मीरी पंडितों के पलायन के लिए भी वह ही ज़िम्मेदार हैं. और यह तक उन्होंने कहा कि लता मंगेशकर के भाई हृदयनाथ मंगेशकर को कांग्रेस ने गोवा ऑल इंडिया रेडीयो से निकल दिया था क्योंकि उन्होंने वीर सावरकर का लिखा गाना तब रेडियो पर बजाया था.

Related Articles

Back to top button