30 वर्षीय युवक की हत्या से नाराज परिजनों ने मृतक युवक का अंतिम संस्कार करने से किया इनकार

संग्रामपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ननकू दास की कुटी पूरे गड़ेरियन मजरे राजापुर कोहरा गांव

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में पुलिस का खौफ खत्म हो गया है । जिसके कारण दबंगों के हौसले बुलंद दिखाई पड़ रहे हैं। अभी चुनाव खत्म हुआ की उसी के बाद तत्काल अमेठी जिला एक के बाद एक 12 घंटे के अंदर ताबड़तोड़ तीन हत्याओं से दहल गया है। हालांकि अन्य दो मामले तो पुलिस ने किसी तरह से संभाल लिया। लेकिन तीसरा मामला जो कि संग्रामपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ननकू दास की कुटी पूरे गड़ेरियन मजरे राजापुर कोहरा गांव का है।

जहां पुलिस प्रशासन से संभाले नहीं संभल रहा है । क्योंकि वहां पर बात ही ऐसी हो गई है। वहां पर 2 मार्च 2022 को घर में बच्चे के जन्मदिन के अवसर पर घर से शाम करीब 5:00 बजे केक लाने के लिए निकले आलोक कुमार पाल एवं प्रशांत पाल अभी कुछ ही दूरी पर पहुंचे थे। तभी लाठी डंडे एवं लोहे की रॉड से लैश होकर घात लगाए बैठे अजय कुमार मिश्र, माधव राज मिश्र, आशुतोष मिश्रा, अभिषेक मिश्रा, दुर्गा प्रसाद सहित 3 अज्ञात व्यक्तियों ने मिलकर दोनों भाइयों पर हमला बोल दिया। इस जानलेवा हमले में दोनों भाई बुरी तरह घायल हो गए । सूचना पर आनन-फानन में पहुंचे परिजनों ने आलोक और प्रशांत को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अमेठी पहुंचाया जहां पर डाक्टरों ने गंभीर हालत देखते हुए तत्काल जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। जिला अस्पताल पहुंचे दोनों भाइयों का प्राथमिक उपचार के बाद एक भाई को प्रशांत को तो डॉक्टरों ने छोड़ दिया। जबकि गंभीर रूप से घायल आलोक कुमार पाल को डॉक्टरों ने लखनऊ स्थित ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया ।

देर रात इलाज के दौरान आलोक कुमार

जहां पर देर रात इलाज के दौरान आलोक कुमार पाल उम्र लगभग 30 वर्ष की मृत्यु हो गई। मौत की खबर सुनते ही इलाके में सनसनी फैल गई घर में मातम छा गया। हालांकि लाश का पंचायत मामा करते हुए पोस्टमार्टम के उपरांत 3 मार्च 2022 की देर शाम परिजनों को लाश मिली और वह उसे लेकर गांव पहुंचे। घर वालों ने लाश का अंतिम संस्कार करने से इंकार कर दिया। घरवालों की मांग है कि जब तक सभी नामजद अभियुक्तों की गिरफ्तारी सुनिश्चित नहीं कर ली जाती है और छोटे भाई को शस्त्र लाइसेंस तथा घर के सभी सदस्यों को सुरक्षा व्यवस्था के साथ-साथ सहायता राशि के रूप में 1करोड़ रुपए नहीं दिए जाएंगे तब तक हम लोग लाश का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे। मौके पर पहुंचे ज्वाइंट मजिस्ट्रेट संजीव कुमार मौर्य और पुलिस क्षेत्राधिकारी अर्पित कपूर ने परिजनों को लाख समझाया लेकिन परिजन अंतिम संस्कार को तैयार नहीं है। इस मामले में पुलिस उपाधीक्षक अर्पित कपूर ने बताया कि पुलिस के द्वारा परिजनों की तहरीर पर तत्काल प्रभाव से सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत करते हुए सभी आरोपियों को गिरफ्तारी के लिए टीमें रवाना कर दी गई है यथाशीघ्र सब की गिरफ्तारी सुनिश्चित कर ली जाएगी।

Related Articles

Back to top button