स्टारशिप रॉकेट फटने पर आनंद महिंद्रा ने एलन मस्क को कही बड़ी बात

एलोन मस्क कंपनी द्वारा बनाए गए विश्व के सबसे बड़े रॉकेट के परीक्षण के समय विस्फोट के बाद आनंद महिंद्रा ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। आनंद महिंद्रा ने एलोन मस्क की तारीफ की है। आनंद महिंद्रा ने व्यापार में उल्लेखनीय योगदान के लिए एलोन मस्क की प्रशंसा की है, उन्होंने रॉकेट लॉन्च के मामले में जोखिम लेने के लिए उनके निडर दृष्टिकोण की प्रशंसा की है। महिंद्रा के अनुसार, मस्क की सबसे बड़ी उपलब्धि टेस्ला या स्पेसएक्स नहीं है, बल्कि प्रत्येक पहल को सीखने के प्रयोग के रूप में मानने की उनकी इच्छा है, जिससे ज्ञान और प्रगति की सीमाओं का विस्तार होता है। हाल ही में स्पेसएक्स स्टारशिप की विफलता के दौरान यह विशेष रूप से स्पष्ट था, दुनिया के सबसे बड़े अंतरिक्ष यान का परीक्षण किया जा रहा था जिसे मनुष्यों को चंद्रमा पर ले जाने के लिए भी बनाया गया था। झटके के बावजूद, मस्क अडिग रहे, लचीलेपन और दृढ़ संकल्प का प्रदर्शन करते हुए जिसने उन्हें व्यापार की दुनिया में एक सच्चा पथप्रदर्शक बना दिया।

आनंद महिंद्रा ने ट्वीट किया, “@elonmusk द्वारा व्यवसाय में सबसे महत्वपूर्ण योगदान टेस्ला, या स्पेसएक्स नहीं होगा, बल्कि जोखिम के प्रति उनका शक्तिशाली रवैया होगा। अधिकांश ऐसी ‘विफलता’ से भयभीत होंगे। लेकिन जब आप प्रत्येक पहल को सीखने के रूप में स्थापित करते हैं प्रयोग (और निश्चित रूप से, ऐसा करने के लिए संसाधन जुटाए हैं!) आप अनिवार्य रूप से ज्ञान और प्रगति की सीमाओं का विस्तार करते हैं। सलाम!”

कंपनी द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, स्पेसएक्स ने अपनी स्टारशिप की एक सफल परीक्षण उड़ान पूरी की, जो भविष्य की उड़ानों के लिए अमूल्य अंतर्दृष्टि प्रदान करती है। स्पेसएक्स के सीईओ एलोन मस्क ने अपनी उत्तेजना व्यक्त की और ट्विटर के माध्यम से टीम के प्रयास की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होंने परीक्षण उड़ान से बहुत कुछ सीखा है, और यह कि अगला परीक्षण लॉन्च कुछ ही महीने दूर है। कस्तूरी के असम्भव लगने वाले करतबों को हासिल करने के ट्रैक रिकॉर्ड ने उन्हें उद्यमियों के बीच एक प्रिय व्यक्ति बना दिया है, विशेष रूप से टेस्ला की इलेक्ट्रिक कारों के साथ ऑटोमोबाइल बाजार को बाधित करने और मानव जाति के लिए अंतरिक्ष यात्रा को सक्षम करने के लिए पुन: प्रयोज्य रॉकेट का उत्पादन करने के लिए।

Related Articles

Back to top button