एक भारतीय को हुई जेल नशे में गाड़ी चलाने के मामले में

सिंगापुर में एक भारतीय नागरिक को नशे में गाड़ी चलाने का दोषी पाया गया है, जिसे तीन सप्ताह जेल और 6800 सिंगापुरी डॉलर का जुर्माना भुगतान किया गया है। दोषी पर ४२ महीने तक गाड़ी चलाने का भी प्रतिबंध लगाया गया है। 2019 का मामला है, जिसमें 45 वर्षीय भारतीय मणिकम वरथराज को दोषी ठहराया गया है।

वरथराज को पहले भी कई बार जुर्माना लगाया गया था, 22 सितंबर 2022 को दोपहर लगभग ढाई बजे गाड़ी चला रहे थे। तब उन्होंने सामने एक पुलिसकर्मी को रोकते देखा। उस समय वरथराज बहुत नशे में थे, इसलिए वह नहीं चाहते थे कि फिर से नशे में गाड़ी चलाने का आरोप लगाया जाए। वह 2004 में नशे में गाड़ी चलाने, 2011 में गाड़ी चलाते हुए फोन पर बात करने और 2012 में तेज गति से गाड़ी चलाने के आरोपों में भी सजा भुगतान करना पड़ा। यही कारण था कि वरथराज पुलिस अवरोधक को देखकर घबरा गए और अपनी कार को एक व्यवसायिक इमारत के बाहर छोड़कर पैदल वहां से भाग गए।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, वरथराज ने जहां अपनी कार छोड़ी, वहां व्यवसायिक इमारत से निकलने वाले वाहनों को रोका। लोगों को परेशानी हुई तो बिल्डिंग के गार्ड ने पुलिस को बताया। वरथराज को उसके बाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इस पर वरथराज ने शराब पीकर गाड़ी चलाने का अनुबंध कर लिया। सिंगापुर की अदालत ने वरथराज को नशे में गाड़ी चलाने के दोष में तीन सप्ताह जेल, 6800 सिंगापुरी डॉलर का जुर्माना और 42 महीने तक गाड़ी चलाने पर प्रतिबंध लगाया है।

Related Articles

Back to top button