अमिताभ बच्चन के नाम से रजिस्टर्ड कार, चला रहा था सलमान खान, जानें क्या है मामला

रोल्‍स रॉयस कार के वर्तमान मालिक ने कहा कि मैंने अभिनेता Amitabh Bachchan को 6 करोड़ रुपये का भुगतान कर इस कार को सीधे खरीदाहै।

बाॅलीवुड मेगास्टार अमिताभ बच्चन जहां एक और अपने शो “कौन बनेगा करोड़ पति 13” के लिए व्यस्त हैं, तो वहीं कनार्टक से खबर है कि उनके नाम की रजिस्टर्ड कार रोल्स राॅयस जब्त की गई है। इसे ड्राइवर सलमान खान द्वारा चलाया जा रहा था। जांच के बाद अधिकारियों ने कार के जरूरी दस्तावेज और वाहन को छुड़वाने के लिए कहा है। दरअसल यह कार इसलिए जांच के घेरे में आई क्योंकि परिवहन विभाग ने टैक्स भुगतान नहीं करने एवं जरूरी दस्तावेज और बीमा नहीं होने के लिए बेंगलुरू में पाॅश यूबी सिटी इलाके के पास एक कैंपेन चलाया था, जिसमें रोल्स राॅयस जब्त की गई है। चलिए जानते हैं इस पूरी खबर के बारे में..

रविवार रात कर्नाटक ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट ने बाॅलिवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन के नाम रजिस्टर्ड रोल्स राॅयस जब्त की है। जब जांच की गई तो पता चला कि अमिताभ बच्चन से लग्जरी कार खरीदने वाले बेंगलुरू के व्यक्ति ने वाहन का रजिस्ट्रेशन अपने नाम नहीं कराया था। इस कार का मालिक और उमराह डेवलपर्स के मालिक बाबू नाम का व्यक्ति है, जिसे उसका ड्राइवर सलमान खान चला रहा था। विभाग ने अब कार के जरूरी दस्तावेज पेश करने को कहा है। परिवहन विभाग द्वारा बेंगलुरू में पाॅश यूबी सिटी इलाके के पास इस कैंपेन के दौरान 6 अन्य लग्जरी कारों को जब्त किया है।

कार के मालिक ने बताया कि ‘‘मैंने बाॅलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन को 6 करोड़ रूपये का भुगतान करके इस राॅल्स-राॅयस को सीधे खरीदा है। मैंने उनका पुराना वाहन खरीदा था, जो 2019 में अभिनेता के नाम पर था। मैंने रजिस्ट्रेशन के लिए नाम बदलने का आवेदन किया है, लेकिन किसी कारण से यह नहीं हो सका है।’’ आगे उन्होंने बताया कि ‘‘हमारे पास दो राॅयस कार हैं, दूसरी नई है। जब इस कार को जब्त किया गया तब मेरी बेटी इस कार में बैठी थी। अधिकारियों ने उसे शहर के बाहरी इलाके नेलामंगला में स्थित आरटीओ ऑफिस आने के लिए कहा है उसने उनसे अनुरोध किया था कि उन्हें घर छोड़ दिया जाए।’’ उन्होंने कहा कि ‘‘मैंने इसके लिए ट्रांसपोर्ट कमिश्नर से बात की है और हमें बिना वजह परेशान न करने के लिए उनसे कहा है।

ट्रांसपोर्ट कमिश्नर ने बताया कि शहर में एक ही रजिस्ट्रेशन नंबर के साथ कई कारें चल रही हैं और वे उस पर नजर रख रहे हैं। जब्त की गई कारों से लीगल डाॅक्यूमेंट पेश करने के बाद छोड़ने को कहा है। बतादें कि ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट के अतिरिक्त आयुक्त नरेन्द्र होल्कर ने बताया कि उचित दस्तावेज नहीं होने के कारण रोल्स राॅयस कार को जब्त कर लिया गया है। कार के मालिक ने अमिताभ बच्चन द्वारा साइन किए गए एक लेटर को पेश किया है, जिसमें इस बात का उल्लेख है कि ये वाहन उन्हें बेचा जा रहा है।

 

 

Related Articles

Back to top button