आजमगढ़ में जनसभा को संबोधित करने नहीं पहुंच पाए अमित शाह, ये थी वजह

अचानक रद्द हुआ अमित शाह का आजमगढ़ दौरा, जानिए क्यों

आजमगढ़: यूपी विधानसभा चुनाव के पांचवे चरण का मतदान ख़त्म हो चुका है. वही छठे चरण के मतदान के लिए भी प्रचार-प्रसार खत्म हो चुका है. सभी पार्टी के दिग्गज नेता सातवें चरण के मैदान में अपनी ताकत झोंक रहे हैं. इसी कड़ी में पीएम मोदी से लेकर अमित शाह और अखिलेश यादव से लेकर मायावती-प्रियंका गांधी अपनी-अपनी पार्टी के लिए कमान संभाले हुए हैं.

इस बीच आजमगढ़ में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का कार्यक्रम अचानक कैसिल हो गया है. बुधवार को आजमगढ़ में अमित शाह की जनसभा थी, हालांकि वह सही टाइम वहां पहुंच नहीं पाए हैं. बताया जा रहा है कि तबीयत ठीक होने के चलते गृह मंत्री अमित शाह आज आजमगढ़ नहीं पहुंच पाए.

आजमगढ़ जिले की मुबारकपुर सीट से बीजेपी उम्मीदवार अरविंद जायसवाल ने जानकारी दी कि अमित शाह को गले में दिक्कत होने की वजह से बोलने में परेशानी हो रही थी, जिस वजह से वह जनसभा में नहीं आ सकें थे. अमित शाह की जगह डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य जनसभा स्थल पहुंचे और अब उन्होंने सभा को संबोधित किया. बता दें कि मुबारकपुर से बीजेपी उम्मीदवार के अरविंद जायसवाल के पक्ष में अमित शाह वोट मांगने पहुंचने वाले थे.

मुबारकपुर सीट का इतिहास

मुबारकपुर विधानसभा सीट पर 1996 से बसपा का कब्‍जा है. यह सीट बसपा का मजबूत किला बन चुका है. पिछले दो बार से शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली जीत रहे थे. उन्‍हें बसपा के विधानमंडल दल का नेता भी बनाया गया था. नवंबर के आखिरी हफ्ते में उन्‍होंने विधानसभा की सदस्‍यता और विधानमंडल दल के नेता पद से इस्तीफ़ा दे दिया था. अब जमाली के जरिए सपा ने बसपा के इस मजबूत किले में सेंधमारी करने के लिए घेराबंदी शुरू कर दी है. बीजेपी ने अब तक खाता नहीं खोल पाई है.

जानें 2017 का परिणाम

2017 के चुनाव में गुड्डू जमाली महज 688 वोट से सपा के प्रत्याशी से जीते थे. जमाली को 70705 और अखिलेश यादव को 70017 वोट मिले थे. 44490 वोट के साथ भाजपा के लक्ष्‍मण मौर्या तीसरे स्‍थान पर थे. 3.17 लाख मतदाताओं वाली मुबारकपुर विधानसभा सीट पर लगभग 1.10 लाख मुस्‍लिम वोटर हैं.

Related Articles

Back to top button