अमित शाह ने यहा की पूजा-अर्चना

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को यहां रास बिहारी एवेन्यू स्थित भारत सेवाश्रम संघ में पूजा-अर्चना की। बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे श्री शाह यहां पूजा-अर्चना करने के बाद कपिल मुनि आश्रम जाने के लिए गंगासागर रवाना हो गये।

वह दक्षिण 24 परगना जिले में भारतीय जनता पार्टी की ओर से निकाली गयी परिवर्तन यात्रा के पांचवें और अंतिम चरण को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी, जो स्थानीय सांसद भी हैं, इसी जिले के पाइलान में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे।

तृणमूल कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा,“ आज का दिन राजनीतिक रूप से काफी महत्वपूर्ण होगा। श्री शाह और दीदी (सुश्री बनर्जी) दोनों ही एक ही जिले में अलग-अलग रैलियों को संबोधित करेंगे।”

भाजपा की परिवर्तन यात्रा को डायमंड हॉर्बर के सिराकोल इलाके से होकर ले जाने योजना की है जहां भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा के काफिले पर गत वर्ष 10 दिसंबर को हमला किया गया था।

शाह कपिल मुनि आश्रम से लौटकर दक्षिण 24 परगना जिले के नामखाना में जन सभा को संबोधित करेंगे। वह एक प्रवासी मजदूर के घर दिन का भोजन करेंगे और बाद में एक रोड शो में भाग लेंगे।

इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 फरवरी को नोआपारा से दक्षिणेश्वर तक शहर के उत्तर-दक्षिण मेट्रो कॉरिडोर के चार किलोमीटर के विस्तार का उद्घाटन करने वाले हैं।

मोदी की हुगली के चिनसुराह में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करने की भी संभावना है जो चुनाव के समय राज्य में उनकी दूसरी सार्वजनिक सभा है। श्री मोदी की जनसभा का मुकाबला करने के लिए, सुश्री बनर्जी 24 फरवरी को उसी स्थान पर रैली करेंगी।

भाजपा की परिवर्तन यात्रा का पहला चरण छह फरवरी को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा की उपस्थिति में बंगाल के नादिया जिले के नवद्वीप से शुरू हुई थी। श्री नड्डा ने नौ फरवरी को इस यात्रा के दो चरणों को वीरभूम जिले के तारापीठ से और झारग्राम से रवाना किया था।

भाजपा की रथ यात्रायें राज्य के 294 विधानसभा क्षेत्रों को ध्यान में रखकर निर्धारित की गयी हैं। भाजपा को इससे अपनी चुनावी तकदीर को सुधारने और राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के मुख्य प्रतिद्वंद्वी बनकर उभरने की उम्मीद है।

गौरतलब है कि श्री शाह इससे पहले 11 फरवरी को कूचबिहार और बनगांव ठाकुरनगर के दौरे पर आये थे।

Related Articles

Back to top button