तेलांगन में सरकार बनने पर मुस्लिम कोटा खत्म करेंगे – अमित शाह

केंद्रीय मंत्री अमित शाह इस समय तेलांगना दौरे पर है। अमित शाह ने रविवार को अपने एक भाषण में तेलंगाना में भाजपा की सरकार बनने पर मुसलमानों के लिए आरक्षण खत्म करने की बात कही है। हैदराबाद के पास चेवेल्ला में रैली को संबोधित करते हुए, अमित शाह ने धर्म आधारित आरक्षणों को “असंवैधानिक” बताते हुए उनकी आलोचना की।

उन्होंने कहा कि यदि पार्टी तेलंगाना में सत्ता में आती है तो अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़े समुदायों को अधिकार प्रदान करते हुए 4 प्रतिशत मुस्लिम कोटा खत्म कर देगी। शाह ने कहा, “यह अधिकार अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और ओबीसी का है।”

गृह मंत्री ने कई परियोजनाओं में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) सरकार की आलोचना की और कहा कि भाजपा की लड़ाई तब तक नहीं रुकेगी जब तक “भ्रष्ट” शासन को “गद्दी से हटा” नहीं दिया जाता। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि तेलंगाना के लिए केंद्र द्वारा बढ़ाए गए कल्याणकारी उपाय गरीबों तक नहीं पहुंच रहे हैं। अमित शाह ने के चंद्रशेखर राव सरकार पर राज्य में असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाली एआईएमआईएम “एजेंडा” को लागू करने का आरोप लगाया।

शाह ने कहा, “तेलंगाना में कोई भी सरकार नहीं चल सकती जिसका स्टीयरिंग मजलिस (ओवैसी) के साथ है। हम मजलिस से डरते नहीं हैं। तेलंगाना की सरकार राज्य के लोगों के लिए चलेगी। यह ओवैसी के लिए नहीं चलेगी।”

राज्य में मुस्लिम कोटा खत्म करने के अपने वादे पर गृह मंत्री पर पलटवार करते हुए, ओवैसी ने कहा कि भाजपा के पास तेलंगाना के लिए “मुस्लिम विरोधी अभद्र भाषा” के अलावा कोई दृष्टि नहीं है।
“मुस्लिम विरोधी अभद्र भाषा के अलावा बीजेपी के पास तेलंगाना के लिए कोई विजन नहीं है। वे केवल फर्जी मुठभेड़, हैदराबाद पर सर्जिकल स्ट्राइक, कर्फ्यू, अपराधियों और बुलडोजर को रिहा कर सकते हैं। आप तेलंगाना के लोगों से इतनी नफरत क्यों करते हैं?” ओवैसी ने एक अन्य ट्वीट में कहा, “यदि शाह एससी, एसटी और ओबीसी के लिए न्याय के बारे में गंभीर हैं, तो उन्हें 50% आरक्षण सीमा को हटाने के लिए एक संवैधानिक संशोधन पेश करना चाहिए। पिछड़े मुस्लिम समूहों के लिए आरक्षण अनुभवजन्य आंकड़ों पर आधारित है। तेलंगाना में विधानसभा चुनाव इस साल के अंत में होंगे।

Related Articles

Back to top button