अमित शाह ने वेस्ट यूपी के दंगों को लेकर अखिलेश यादव पर साधा निशाना, कही ये बात

वेस्ट यूपी के अखिलेश-जयंत के गठबंधन पर बोले शाह, कहा-सपा सरकार बनी तो जयंत होंगे बाहर  

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान में अब कुछ दिन और बचे हैं. ऐसे में भाजपा के दिग्ग्जं नेता वेस्ट यूपी में जीतोड़ प्रचार कर रहे हैं. वहीं चुनावी माहौल के बीच पश्चिमी यूपी चुनाव प्रचार के लिए मुज्जफरनगर पहुंचे केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने वहां के दंगो के जरिए अखिलेश यादव और जयंत चौधरी पर हमला बोला है.

उन्होंने मुजफ्फरनगर में डोर टू डोर चुनाव प्रचार अभियान में कहा कि मैं मुजफ्फरनगर से सहारनपुर तक के लोगों से पूछना चाहता हूं कि क्या आप सब दंगों को भूल गए हैं क्या, अगर नहीं तो वोट देने में गलती मत करना, नहीं तो मुजफ्फरनगर फिर से जल उठेगा. अमित शाह ने कहा कि अगर राज्य में सपा सरकार बनती है तो जयंत चौधरी बाहर हो जाएंगे और आजम खान बैठ जाएंगे.

यूपी चुनाव में सबसे पहले वेस्ट यूपी में 10 को मतदान होना है और यहां प्रचार के लिए अमित शाह एक बार फिर पहुंचे. मुज्जफरनगर से पहले अमित शाह ने किरण पहुंचकर वहां की जनता को घेरने की कोशिश की थी. वहां पर समाजवादी पार्टी सरकार के दौरान हुए पलायन को लेकर एसपी प्रमुख अखिलेश यादव पर निशाना साध चुके हैं. जबकि आज उन्होंने अखिलेश पर तंज करते हुए कहा कि सपा प्रमुख और जयंत चौधरी की प्रेस कांफ्रेंस देखी, अखिलेश ने बहुत अच्छे से बात की कि हम साथ-साथ हैं लेकिन आप साथ-साथ सिर्फ मतगणना तक हो. क्योंकि अगर सरकार बन गई तो जयंत भाई निकल जाएंगे और आजम खान बैठ जाएंगे. लिहाजा टिकटों के बंटवारे से ही समझ में आ गया है कि आने वाले टाइम में क्या होगा.

वेस्ट यूपी में दंगों को लेकर शाह ने अखिलेश साधा निशाना

10 फरवरी को होने वाले पहले चरण के चुनाव से पहले अमित शाह अखिलेश यादव पर जमकर निशाना साध रहे हैं. उन्होंने कहा कि अखिलेश बाबू को लाज भी नहीं आती, कल यहां कहकर गए कि कानून-व्यवस्था की स्थिति ठीक नहीं है. अखिलेश बाबू आज मैं सार्वजनिक कार्यक्रम में आंकड़े देने आया हूं, हिम्मत हो तो आपके समय के आंकड़े लेकर कल प्रेसवार्ता करिए. दरअसल अमित शाह सपा सरकार के दौरान वेस्ट यूपी में हुए दंगे और कानून व्यवस्था को लेकर अखिलेश यादव पर आक्रामक तरीके से तीखा प्रहार किया है.

जयंत को लेकर भाजपा है शांत

भाजपा हमेशा से वेस्ट यूपी से जीत दर्ज की हैं. ऐसे में भाजपा सीधे तौर पर जयंत चौधरी पर सियासी हमले करने से बच रही है और उसका निशाना सपा पर है. वहीं दिल्ली में अमित शाह की जाट नेताओं के साथ बैठक भी हो चुकी है. जिसके बाद बीजेपी का जयंत चौधरी के प्रति नरम रूख है और वह जयंत चौधरी पर हमलावर नहीं हो रहे हैं.

Related Articles

Back to top button